featured हेल्थ

गोलगप्पे दूर करता है एसिडिटि, फायदे जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

स गोलगप्पे दूर करता है एसिडिटि, फायदे जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

गोल गप्पे हमारे देश में महिलाओं की पहली पसंद है।हमारे देश की महिलाएं गोल गप्पे की दिवानी होती हैं। इतना ही नहीं गोलगप्पे का महज नाम लेने भर से हमारे यहां लोगों के मुंह में पानी आ जाता है। ऐसे में अगर आप भी गोल गप्पे खाने के मुरीद हैं तो यह खबर आपके लिए बेहद जरूरी है। आज हम आपको बताएंगे गोल गप्पे खाने के कई फायदे। बहरहाल यह फायदे आपको तब होंगे जब आप यह गोलगप्पे अपने घर पर बनवा कर खायेंगे। तो आईए जानते हैं गोल गप्पे खाने के फायदे

गोलगप्पे खाने के फायदे ये हैं

1- गोलगप्पे का नियमित रूप से सेवन करना हमारे शरीर के लिए बेहद लाभप्रद है। वजन घटाने वालों के लिए गोलगप्पे एकदम रामबाण की तरह साबित होता है। नियमित 3 गोल गप्पे का सेवन करना आपका वजन घटाने में बेहद मददगार साबित हो सकती है। इसे खाने के बाद कई घंटों तक भूख नहीं लगती है। साथ ही इसे खाने के बाद एक्सरसाइज करने की भी जरूरत होती है।

2- एसिडिटी दूर करने में भी गोल गप्पे बेहद मददगार साबित होते हैं। दरअसल गोलगप्पे का पानी ऐसी चीजों से तैयार होता है जो कि डाइजेशन में मदद करता है। एसिडिटी की परेशानी होने पर आप गोल गप्पे भी खा सकते हैं।

3- मुंह के छाले से निजाप पाना है तो आप भी गोल गप्पे खाना शुरू कर दें। क्योंकि गोल गप्पे के पानी के खट्टेपन से पेट साफ होता है और ऐसे में मुंह के छाले भी ठीक होते हैं।

4- शरीर में थकान दूर करने के क्रम में भी गोल गप्पे बेहद कारगार साबित होते हैं। इसलिए आप भी गोल गप्पे का स्वाद नियमित करें।

Related posts

अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने एक बार फ‍िर दी तुर्की को सख्‍त चेतावनी, जाने क्या कहा

Rani Naqvi

एक हफ्ते की बढ़ोतरी के बाद स्थिर हुए पेट्रोल-डीजल के दाम

Neetu Rajbhar

RBI के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने दिया 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद बनने वाली सरकार को लेकर बड़ा बयान

Rani Naqvi