टेस्ट मैच- स्पिनर आदिल राशिद की हुई इंग्लैंड टीम में वापसी

टेस्ट मैच- स्पिनर आदिल राशिद की हुई इंग्लैंड टीम में वापसी

भारत के खिलाफ पहले टेस्ट  मैच के लिए इंग्लैंड की 13 सदस्यों वाली टीम में स्पिनर आदिल राशिद को शामिल किया गया है। गौरतलब है कि राशिद कह चुके हैं कि वह अब अपना ध्यान सफेद गेंद के क्रिकेट पर लगाएंगे। उनके बयान के बावजूद चयनकर्ताओं ने उन्हें टेस्ट टीम में शामिल किया है।एसेक्स के तेज गेंदबाज जेमी पोर्टर को काउंटी और इंग्लैंड लॉयन्स की ओर से लगातार अच्छे प्रदर्शन के कारण पहली बार राष्ट्रीय टेस्ट टीम में जगह मिली। उन्होंने एसेक्स को 2017 में काउंटी खिताब दिलाने में खास भूमिका निभाई और उन्हें साल का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी भी चुना है।

 

टेस्ट मैच- स्पिनर आदिल राशिद की हुई इंग्लैंड टीम में वापसी
टेस्ट मैच- स्पिनर आदिल राशिद की हुई इंग्लैंड टीम में वापसी

राशिद को हाल में वनडे इंटरनेशनल में अच्छे प्रदर्शन की बदौलत टेस्ट टीम में जगह मिली है

दिसंबर 2016 में भारत के खिलाफ चेन्नई में अपना पिछला टेस्ट खेलने वाले राशिद को हाल में वनडे इंटरनेशनल में अच्छे प्रदर्शन की बदौलत टेस्ट टीम में जगह मिली है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में 23.95 की औसत से 20 विकेट उड़ाए थे।फरवरी में यॉर्कशायर के साथ सिर्फ सीमित ओवरों का क्रिकेट खेलने का करार करने वाले राशिद को अगर अंतिम एकादश में जगह मिलती है, तो यह उनका इंग्लैंड में पहला टेस्ट होगा। उन्होंने अब तक अपने सभी 10 टेस्ट विदेशी जमीन पर खेले हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ पहली बार टेस्ट टीम में ऋषभ पंत खेलते नजर आएंगे

वहं भारत की बात करें तो इंग्लैंड के खिलाफ पहली बार टेस्ट टीम में ऋषभ पंत खेलते नजर आएंगे। राष्ट्रीय चयनकर्ता एड स्मिथ ने प्रेस नोट के जिए कहा था कि आदिल की वापसी के लेकर दशा सामान्य नही है। हलांकि उन्हें सर्व सम्मति से चुना गया है।साथ ही उन्होंने कहा चयन बैठक से पहले आदिल ने इन पूरी गर्मियों और सर्दियों में श्रीलंका और इंग्लैंड के दौरों पर इंग्लैंड की टेस्ट टीम उपलब्धि दिलाई है।

इंग्लैंड में कार्तिक का सभी भारतीय बल्लेबाजों से भारी रनों का औसत  

बता दें कि आदिल का चयन हालांकि बहस का विषय बन गया है।जो यॉर्कशायर के सीईओ मार्क ऑर्थर के बयान से साफ होता है। ऑर्थर ने बताया कि हम हैरान है कि इस सत्र में लाल गेंद से क्रिकेट नहीं खेलने के बावजूद इंग्लैंड ने आदिल को टीम में शामिल किया है।

महेश कुमार यदुवंशी