Jammu Kashmir
Jammu Kashmir

जम्मू-कश्मीर के सोपोर के आरमपोरा में आतंकी हमले की घटना सामने आई है। जहां आतंकवादियों ने पुलिस और CRPF की संयुक्त टीम पर फायरिंग की। जानकारी के मुताबिक इस हमले में दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए और तीन स्थानीय नागरिकों की भी मौत हो गई। वहीं दो पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हैं।

‘तलाशी अभियान है जारी’

कश्मीर के IG विजय कुमार ने कहा कि सोपोर में इस हमले के पीछे आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का हाथ है। अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों को पकड़ने के लिए पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। और बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान जारी है। इस हमले में हमारे दो पुलिसकर्मी और दो नागरिकों की मौत हुई है। वहीं घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बीते शुक्रवार को भी किया था हमला

बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों की टीम पर हमला किया था। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि जैनपोरा इलाके के अगलर में आतंकवादियों ने पुलिस-CRPF के संयुक्त दल पर हमला कर दिया। जिनको पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है।

इस्लामी जिहादी समूह

दरअसल लश्कर-ए-तैयबा पाकिस्तान में स्थित एक इस्लामी जिहादी समूह है। जो दक्षिण एशिया को कट्टरपंथी बनाने में यकीन रखता है। इसकी स्थापना 1987 में मुंबई हमले के मास्टरमाइंड आतंकवादियों में से एक हाफिज सईद ने की थी।

मेरठ के इस बेटे को बनाया गया भारतीय टीम का उपकप्तान, सभी ने दी शुभकामनाएं

Previous article

KGMU कोरोना टेस्टिंग किट घोटाले में FIR व VC की बर्खास्तगी की मांग

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured