January 23, 2022 5:44 pm
दुनिया

बार्डर पर पाक ने बढ़ाई सेना, भारत ने दी चेतावनी अबकी बार अंजाम बुरा होगा?

india pak border बार्डर पर पाक ने बढ़ाई सेना, भारत ने दी चेतावनी अबकी बार अंजाम बुरा होगा?

नई दिल्ली, प्रेट्र। भारत-पाक के बीच तनाव बढ़ने के बीच पाकिस्तान ने अफगानिस्तान से लगती अपनी सीमा से सैनिकों और सैन्य उपकरणों को जम्मू एवं कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के संवेदनशील सेक्टरों में तैनात कर दिया है। भारतीय सेना ने बुधवार को पाकिस्तान को नियंत्रण रेखा पर नागरिकों को निशाना बनाए जाने के खिलाफ चेतावनी दी है। भारतीय सेना ने कहा है कि इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।

इससे दुनिया को दिखाने के लिए पाक के दोमुंहे रुख का पता चलता है। एक तरफ पाकिस्‍तान भारत से शांति की अपील कर रहा है, वहीं दूसरी तरफ नियंत्रण रेखा पर भारी संख्‍या में सैनिकों और हथियार को जमा कर रहा है। नियंत्रण रेखा पर पिछले 11 दिनों से भारी गोलीबारी कर रहा है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि भारत की ओर से यह चेतावनी तब जारी की गई है जब पाकिस्तान ने नौशेरा सेक्टर में 155 एमएम आर्टिलरी गन से भारी गोलाबारी की है। भारतीय सेना ने बोफोर्स तोप से इसका जोरदार जवाब दिया है। सूत्रों के मुताबिक, भारत और पाकिस्तान सेना के दो शीर्ष अधिकारियों ने मंगलवार को हॉटलाइन पर बातचीत की। इस दौरान भारत की ओर से पाकिस्तान सेना से कहा गया कि वह एलओसी के निकट नागरिकों को निशाना बनाकर फायरिंग न करे।

Related posts

बेलारूसी अधिकारियों ने पत्रकारों को किया गिरफ्तार..

Rozy Ali

बांग्लादेश का दावा, पाकिस्तान ने इतिहास से की छेड़छाड़, मुजीबुर का भाषण बदला

Breaking News

पाकिस्तान एफ-16 विमान नहीं खरीद पायेगा

bharatkhabar