September 28, 2021 8:07 am
Breaking News featured देश

किसान आंदोलन: दसवें दौर की बैठक जारी, जानें लंच से पहले बैठक में क्या हुई बातें

WhatsApp Image 2021 01 20 at 4.45.40 PM किसान आंदोलन: दसवें दौर की बैठक जारी, जानें लंच से पहले बैठक में क्या हुई बातें

नई दिल्ली। किसान आंदोलन को आज 56वां दिन है। विज्ञाान भवन में हो रही 10वें दौर की बातचीत से भी कोई हल निकलता नजर नहीं आ रहा। किसान हर बार की तरह इस बार भी कानून वापसी की मांग पर अड़े है और सरकार संशोधन का राग अलाप रही है। इसी बीच एक बार फिर सरकार ने साफ कर दिया कि कानून वापस नहीं होगा। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, रेल मंत्री पीयूष गोयल सरकार की ओर से बैठक में शामिल हैं।

 

लंच से पहले बैठक में सरकार ने एक बार फिर किसानों को तीनों बिलों के फायदे बताएं और कहा कि देश के बाकी राज्यों के किसान इन बिलों का समर्थन कर रहे हैं। यह उनके हित के लिए हैं। आप लोग जो भी संशोधन चाहते हैं हम संशोधन करने के लिए तैयार हैं, लेकिन किसानों की तरफ से साफ-साफ आज फिर बैठक में कहा गया कि हम तीनों बिलों की वापसी चाहते हैं। इससे कम हम को मंजूर नहीं है। किसानों ने कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के पिछले बयानों का जिक्र करते हुए कहा कि आपने कई बार संसद में और बाहर भी ये कहा है कि कृषि स्टेट सब्जेक्ट है तो आप लोग इसमें क्यों हस्तक्षेप कर रहे हैं।

 

कृषि मंत्री ने कहा कि हम किसानों के हितों के बारे में सोच रहे हैं, किसानों के लिए अच्छा कर रहे हैं। मामला अभी आगे नहीं बढ़ा है। वहीं पर बात अटकी पड़ी है। किसानों ने एमएसपी की बात करनी चाही तो सरकार की तरफ से कहा गया कि पहले तीनों कानूनों पर बात कर लेते हैं।

Related posts

दालों का भंडार 8 से 20 लाख टन करने पर केंद्रीय मंत्रिमंडल ने दी मंजूरी

shipra saxena

महाराष्ट्र सरकार ने घटाई कई विपक्षी नेताओं की सुरक्षा, जानें कौन है लिस्ट में शामिल

Aman Sharma

साजिद खान को लेकर बिपाशा ने किया चौकाने वाला खुलासा, बोली सेट पर भद्दे मजाक करते थे

Rani Naqvi