featured देश

अफवाहों के चलते दिल्ली के कई इलाकों में तनाव, पुलिस बोली हालात समान्य

दिल्ली में तनाव अफवाहों के चलते दिल्ली के कई इलाकों में तनाव, पुलिस बोली हालात समान्य

नई दिल्ली। दिल्ली के कई इलाकों में रविवार शाम सात बजे अफवाह फैलने से तनाव हो गया. हालात ऐसे हो गए कि दिल्ली मेट्रो (DMRC) को तिलकनगर समेत सात मेट्रो स्टेशनों को बंद करना पड़ा. हालांकि एक घंटे से भी कम समय के भीतर सभी मेट्रो स्टेशन फिर से खोल दिए गए. वहीं दिल्ली पुलिस ने भी फौरन ट्वीट कर लोगों से अफवाह पर ध्यान न देने की अपील की. दिल्ली पुलिस ने कहा कि हालात पूरी तरह सामान्य है. कहीं से भी हिंसा की खबर नहीं है. सोशल मीडिया पर जो लोग अफवाह फैला रहे, उन पर नजर रखी जा रही.

सबसे पहले शाम 7.53 पर जब दिल्ली मेट्रो ने तिलक नगर मेट्रो स्टेशन बंद करने की जानकारी दी तो यह स्पष्ट नहीं था कि किन कारणों से ऐसा किया गया है? DMRC ने बस इतनी जानकारी दी थी कि सुरक्षा कारणों से तिलक नगर के एंट्री और क्लोजिंग गेट को बंद किया गया है. इसी बीच 8.17 मिनट पर साउथ डीसीपी ने भी एक ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, ‘अफवाह सबसे बड़ा दुश्मन है. एक अफवाह फैल रही है कि पश्चिमी दिल्ली के ख्याला-रघुबीर नगर में तनाव फैल गया है. लेकिन यह सच नहीं है. सभी लोगों से अनुरोध है कि वो शांत रहें, माहौल पूरी तरह शांत है.’

जब तक लोगों को यह बात समझ में आती, दिल्ली मेट्रो ने छह और मेट्रो स्टेशन- नांगलोई, सुरजमल स्टेडियम, बदरपुर, तुगलकाबाद, उत्तम नगर पश्चिम और नवादा स्टेशन बंद कर दिए. इस बारे में DMRC ने 8.22 मिनट पर एकर और ट्वीट किया.जब तक लोगों को यह बात समझ में आती, दिल्ली मेट्रो ने छह और मेट्रो स्टेशन- नांगलोई, सुरजमल स्टेडियम, बदरपुर, तुगलकाबाद, उत्तम नगर पश्चिम और नवादा स्टेशन बंद कर दिए. इस बारे में DMRC ने 8.22 मिनट पर एकर और ट्वीट किया.

हालांकि थोड़ी देर बाद ही 8.40 मिनट पर DMRC ने एक और ट्वीट किया. उन्होंने बताया कि सभी मेट्रो स्टेशन फिर से खोल दिए गए हैं. बाद में दिल्ली पुलिस प्रवक्ता एमएस रंधावा ने तनाव को लेकर अपना स्पष्टीकरण जारी किया. उन्होंने बताया, ‘हमें पश्चिमी दिल्ली, दक्षिण-पूर्वी दिल्ली, मदनपुर खादर, राजौरी गार्डन, हरी नगर और ख्याला से कुछ डराने वाली खबर मिली है. कृपया कर इन बातों पर भरोसा ना करें. पुलिस सोशल मीडिया की मॉनिटरिंग कर रही है. अफवाह फैलाने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.’ पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में तनाव का माहौल है. इससे पहले 25 फरवरी को भी दिल्ली हिंसा की वजह से मेट्रो की सेवाओं पर बुरा असर पड़ा था. दिल्ली मेट्रो ने जाफराबाद, मौजपुर-बाबरपुर, गोकुलपुरी, जोहरी एनक्लेव और शिव विहार मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया था।

Related posts

Russia Ukraine War: रूस पर भड़के बाइडन, कहा- पुतिन को चुकानी होगी कीमत, यूक्रेन के साथ खड़ा अमेरिका

Neetu Rajbhar

सहारनपुर के देवंबद में खुलेगा एटीएस कमांडों सेंटर, इतने अफसर किए जाएंगे तैनात

Shailendra Singh

‘आप’ की मुसीबते बढ़ी, पंजाब के पार्टी ऑब्जर्वर पर लगा रेप का आरोप

shipra saxena