featured यूपी

कानपुरः ‘10 रुपए दो, तब लगेगी वैक्सीन…’, अवैध वसूली का वीडियो वायरल

कानपुरः ‘10 रुपए दो, तब लगेगी वैक्सीन...’, अवैध वसूली का वीडियो वायरल

कानपुर देहातः वैक्सीनेशन करने गई टीम पर ग्रामीणों ने अवैध धन वसूली का शर्मनाक आरोप लगाया है। ग्रामीणों ने वैक्सीनेशन टीम द्वारा पैसा मांगने पर जमकर हंगामा किया। मालमे की शिकायत मिलने पर ग्राम प्रधान ने स्वास्थ्य कर्मियों को जमकर फटकार लगाई।

ग्राम प्रधान ने स्वास्थ्य कर्मियों को फटकार लगाते हुए ग्रामीणों से वसूले गए पैसे वापस करने के लिए कहा। वहीं, इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वीडियो वायरल होते ही जिला प्रशासन हरकत में या और मामले की जांच करने और दोषियों को कड़ी सजा देने का निर्देश दिया। बता दें कि पूरा मामला राजपुर विकास खंड के रमऊ गांव का है।

दरअसल, राजपुर विकास खण्ड के रमऊ गांव में वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन किया गया, जिसको लेकर ग्रामीणों को वैक्सीनेट करने के लिए स्वास्थ्य टीम रमऊ गांव पहुंची, लेकिन टीम की शर्मनाक करतूत देखने को मिली, जिससे ग्रामीणों में रोष व्याप्त हो गया। गांव पहुंची स्वास्थ्य टीम ने ग्रामीणों से वैक्सीनेशन के नाम पर 10-10 रुपए की वसूली शुरू कर दी। जिसका ग्रामीणों ने जमकर विरोध किया।

वहीं, इसकी शिकायत ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान जमाल अहमद से की। जिसके बाद मौके पर पहुंचे ग्राम प्रधान जमाल अहमद ने स्वास्थ्य टीम को जमकर फटकार लगाई और स्वास्थ्य टीम से ग्रामीणों को पैसे वापस कराए, जिसका वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में साफ तौर पर ग्रामीणों को पैसे वापस करता एक व्यक्ति दिख रहा है, जिसे स्वास्थ्य टीम की महिला सदस्य उसे अपना ड्राइवर बता रही है।

Related posts

कोरोना से मौतों के मामले में अमेरिका टॉप पर, जानें भारत की स्थिति

Shailendra Singh

तेजस्‍वी को ज्ञान की कमी, लोकतंत्र में ‘बबुआगिरी’ काम नहीं आता- जदयू

rituraj

गृह मंत्री अमित शाह ने दिया कई पहचानपत्रों के बजाय एक पहचान पत्र बनाने का सुझाव

Trinath Mishra