featured देश

तेलंगाना : वायुसेना ने बाढ़ में फंसे 24 श्रमिकों को बचाया

akkaa तेलंगाना : वायुसेना ने बाढ़ में फंसे 24 श्रमिकों को बचाया

हैदराबाद| वायुसेना ने रविवार को तेलंगाना के मेडक जिले में शनिवार से बाढ़ में फंसे 24 श्रमिकों को बचाया। भारी बारिश के कारण शनिवार शाम को बचाव अभियान में बाधा आ गई थी। रविवार सुबह फिर से बचाव अभियान शुरू किया गया, जो कि चार घंटे से ज्यादा देर तक जारी रहा। अधिकारियों ने कहा कि दो चेतक विमानों ने येदुपयाला में मंजीरा नदी में फंसे प्रवासी श्रमिकों को बचाया। राज्य सरकार ने बचाए गए श्रमिकों की संख्या 24 बताई है, जबकि वायुसेना के अनुसार यह संख्या 23 है।

akkaa

वायुसेना के एक बयान के मुताबिक, “अभियान एक घंटे से भी ज्यादा देर चला, जिसमें भारतीय वायुसेना ने एक द्वीप पर तेज बहाव के बीच फंसे 23 निर्माण श्रमिकों को सफलतापूर्वक बचा लिया और उन्हें सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया। क्षेत्र में खराब मौसम के बावजूद हेलीकॉप्टर बचाव अभियान सफलतापूर्वक पूरा करके 08:51 बजे वापस उतर आए।

अभियान का संचालन एयरफोर्स स्टेशन हकीमपेट से किया गया, जिसका नेतृत्व एयर फोर्स स्टेशन बेगमपेट के मुख्य संचालन अधिकारी विंग कमांडर पी. सुरेंद्रन ने किया। मध्य प्रदेश और ओडिशा के श्रमिक इलाके में तीन पुलों के निर्माण कार्य में लगे हुए थे।

राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की टीम से यह सूचना मिलने के बाद कि नाव से बचाव कार्य संभव नहीं है, तेलंगाना विधानसभा के उपाध्यक्ष पद्म देवेंद्र रेड्डी और मेडक जिलाधिकारी डी. रोनाल्ड रोस ने भारतीय वायुसेना से मदद मांगी। वायुसेना ने कहा कि फंसे हुए श्रमिकों को बचाने के दो प्रयास शनिवार को भी किए गए जो भारी बारिश और बादलों के कारण फलीभूत नहीं हो पा रहे थे। बयान के मुताबिक, “लेकिन, वायुसेना के निरंतर प्रयास से अभियान आज (रविवार) सफल रहा। आने वाले कुछ दिनों में और बारिश की संभावना को देखते हुए वायुसेना बचाव कार्यो में आगे भी जुटी रहेगी।” तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने श्रमिकों को सुरक्षित बचा लिए जाने पर खुशी जताई है।

 

Related posts

कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव नहीं लड़ेंगे अशोक गहलोत, सोनिया गांधी लेंगी सीएम का फैसला

Rahul

भारत की 400 राजनैतिक पार्टियों ने नहीं लड़ा चुनाव!

Rani Naqvi

सीएम योगी ने दिया ITMS का मंत्र, नगर निगम के नवनिर्वाचित सदस्‍यों से अहम अपील  

Shailendra Singh