Breaking News featured देश बिहार राज्य

तेज प्रताप यादव ने 20 हजार से ज्यादा वोटों से जीती हसनपुर सीट

तेज प्रताप यादव

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने समस्तीपुर जिले में अपनी विधानसभा सीट हसनपुर से जीत हासिल कर ली हैं. चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार दो बार से सिटिंग विधायक जनता दल यूनाइटेड (JDU) के राज कुमार राय को उन्होंने 21,139 वोटों से हराया दिया हैं.

2015 में जीती थी महुआ सीट

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री रह चुके तेज प्रताप यादव का यहां JDU के राज कुमार राय और LJP के मनीष कुमार साहनी के साथ मुकाबला हैं. बता दें कि 2015 में तेज प्रताप यादव ने वैशाली की महुआ विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था. उन्होंने हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के रविंद्र राय को पछाड़कर जीत हासिल की थी.

अफवाहों के चलते हसनपुर सीट से लडा चुनाव

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तेज प्रताप यादव ने इन अफवाहों के बाद महुआ सीट के बजाये हसनपुर सीट से चुनाव लड़ने का फैसला किया कि महुआ से उनकी पूर्व पत्नी ऐश्वर्या राय चुनाव मैदान में उतरने वाली हैं.

पूर्व विधायक चंद्रिका राय की बेटी हैं ऐश्वर्या

ऐश्वर्या राय पूर्व विधायक चंद्रिका राय की बेटी हैं, जो बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दरोगा प्रसाद राय के पुत्र हैं. चंद्रिका राय RJD से जुड़े रहे थे लेकिन बेटी ऐश्वर्या के तलाक के बाद JDU के पाले में चले गए.

यादव परिवार पर लगाया था घरेलू हिंसा का आरोप

ऐश्वर्या राय ने पूर्व में यादव परिवार पर घरेलू हिंसा का आरोप लगाया था. तलाक को लेकर यादव परिवार के साथ कड़वाहट भरी लड़ाई के बाद यह चुनाव अभियान तब एक निजी जंग में बदल गया जब ऐश्वर्या राय ने सीएम नीतीश कुमार के समर्थन में प्रचार किया.

हम दोनों भाई कृष्ण-अर्जुन की तरह हैं, तेजस्वी से बेहद प्रेम है: तेज प्रताप यादव

Related posts

जानिए, क्या कहते हैं आपके आज के सितारे

Pradeep Tiwari

Asia Cup 2023 Live Streaming: एशिया कप 2023 का पूरा शेड्यूल जारी, देखें कब होगा भारत और पाकिस्तान का मैच

Rahul

Delhi weather: दिल्ली में ठंड और कोहरे का दोहरा सितम, विजिबिलिटी हुई कम

Neetu Rajbhar