तेज प्रताप यादव ने दी तलाक की अर्जी, छह महीने पहले हुई थी शादी

नई दिल्ली: राजद प्रमुख लालू यादव के परिवार में परिवार में इस समय सब कुछ ठीक ठाक नहीं चल रहा। ऐसे तमाम प्रकार के कयास लगाए जा रहे हैं। लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने पत्नी ऐश्वर्या राय से तलाक की अर्जी दी है. 12 मई 2018 को तेज प्रताप यादव की शादी ऐश्वर्या राय से हुई थी.

tejprap ya
tejprap ya

पूर्व मुख्यमंत्री दारोगा प्रसाद राय की पोती हैं ऐश्वर्या राय 

ऐश्वर्या राय महागठबंधन सरकार में मंत्री रहे चंद्रिका राय की बेटी और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दारोगा प्रसाद राय की पोती हैं. चंद्रिका राय बिहार के सारन जिले के परसा से आरजेडी के विधायक हैं. ऐश्वर्या ने दिल्ली के मिरांडा हाउस कॉलेज से ग्रेजुएशन और अमेठी यूनिवर्सिटी से एमबीए की पढ़ाई की है.

लालू यादव शादी में नहीं हो पाए थे शामिल

18 अप्रैल 2018 को तेजप्रताप यादव और ऐश्वर्या राय की सगाई हुई थी. इसमें लालू यादव शरीक नहीं हो पाए थे क्योंकि उस दौरान एम्स में उनका इलाज चल रहा था. बाद में शादी में शरीक होने के लिए लालू यादव को पांच दिनों की पैरोल मिली थी.

स्वास्थ्य मंत्री रह चुके हैं तेज प्रताप 

वहीं तेज प्रताप यादव की शादी में खुद सीएम नीतीश कुमार भी शरीक हुए थे. लालू यादव की नौ संताने हैं. इनमें सात बेटियां और दो बेटे हैं. सातों बेटियों की शादी हो चुकी है. तेज प्रताप, लालू यादव के बड़े बेटे हैं और महागठबंधन वाली नीतीश सरकार में स्वास्थ्य मंत्री थे.

उधर ऐश्वर्या राय को लेकर खबरें थीं कि वे राजनीति में आ सकती हैं. आरजेडी के स्थापना दिवस के मौके पर पार्टी के पोस्टर में लालू यादव की बहू ऐश्वर्या भी नजर आई थीं. जिसके बाद ये अटकलें लगाई जाने लगीं कि वे भी सक्रिय राजनीति में कदम रख सकती हैं.