गाजीपुर में शुरू हुआ टीका उत्सव

गाजीपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर पूरे देश में टीका उत्सव की शुरुआत हो गई है। गाजीपुर जिले में भी रविवार को कोविड-19 से बचने के लिए टीका उत्सव का शुभारंभ किया गया। यह उत्सव जिले के 76 स्वास्थ्य केंद्रों पर मनाया जा रहा है।

बढ़चढ़ कर लगवाई पहली डोज

45 साल से ऊपर के लोगों ने इस उत्सव में अपना टीकाकरण कराकर इस ऐतिहासिक पल का गवाह बनने का प्रयास किया। वहीं टीका उत्सव को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भी एक पत्र आमजन के नाम लिखा गया है, जिसमें उन्होंने आमजन से इस उत्सव में सहभागिता कर कोविड-19 से दो-दो हाथ करने की अपील की है।

तय समय से शुरू हुआ कार्यक्रम 

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. उमेश कुमार ने बताया कि कोविड-19 का टीकाकरण एक दिन पूर्व बहुत सारे स्वास्थ्य केंद्रों पर खत्म हो गया था। फिर भी विभाग अपन हौसले को बढ़ाते हुए और अपने स्वास्थ्य कर्मियों की हौसला अफजाई करता रहा।

इस टीका उत्सव के शुरू होने से पूर्व जनपद को 15000 टीके का डोज मिल गया, जिसका वितरण सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर कोल्ड चेन के माध्यम से करा दिया गया और यह उत्सव आज अपने तय समय पर शुरू हुआ।

पीएम ने की थी देशवासियों से अपील

इस उत्सव को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि हम आज देशभर में ‘टीका उत्सव’ शुरू करने जा रहे हैं।

पीएम ने कहा कि वो देशवासियों से आग्रह करते हैं कि वे 4 बातों का पालन करें। जिन लोगों को टीका लगवाने में मदद की जरूरत है, उनकी सहायता करें, कोविड-19 के उपचार में लोगों की मदद करें, मास्क पहनें तथा दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें और यदि कोई व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया जाता है तो क्षेत्र में लघु कंटेनमेंट जोन बनाएं।

टीका लगवाकर खुश दिखे लोग

टीका उत्सव के प्रथम दिन जिले के 76 स्वास्थ्य केंद्रों पर लोगों ने टीकाकरण करा कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील को अपनाया और खुद को सुरक्षित रखने में अपनी अहम भूमिका निभाई। टीका लगवाने के बाद किसी भी व्यक्ति में साइड इफेक्ट नहीं दिखाई दिया। लोग टीका लगवाकर खुश दिखाई दे रहे थे।

13 अप्रैल से शुरू हो रहा नवसंवत्सर, ये बातें जान लें नहीं तो उठाना पड़ेगा नुकसान!

Previous article

क्‍या है होम आइसोलेशन? मरीज क्‍या करें, क्‍या न करें? एक क्लिक में हर जानकारी

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured