दूसरी पारी में भारत ने लंच तक बिना नुकसान बनाए 38 रन

बेंगलुरू। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन भारत ने अपनी दूसरी पारी में सधी शुरूआत की है। लंच तक भारत ने बिना किसी नुकसान के 38 रन बना लिये हैं। लोकेश राहुल 20 और अभिनव मुकुंद 16 रन बनाकर खेल रहे हैं।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 276 रन बनाए। इसी के साथ मेहमान ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 87 रनों की बढ़त बना ली है।ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पहली पारी में सबसे ज़्यादा रन 66 रन शॉन मार्श ने बनाए तो भारत की तरफ से जडेजा ने 63 रन देकर 6 विकेट लिये।

तीसरे दिन भारत की ओर से विकेट का खाता खोला आर. अश्विन ने मिचेल स्टार्क को 26 रन पर आउट कर। अश्विन की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने की कोशिश में वो बाउंड्री पर जडेजा को कैच दे बैठे। इस तरह भारत को मिली सातवीं सफलता। दिन की दूसरी सफलता रवींद्र जडेजा ने दिलाई। उन्होंने मैथ्यू वेड को 40 के स्कोर पर एलबीडब्ल्यू आउट किया। इसकी अगली ही गेंद पर जडेजा ने नाथन लियॉन को 00 के स्कोर पर एलबीडब्ल्यू आउट कर लिया। जडेजा ने आखिरी खिलाड़ी के रूप में जोश हेजलवुड (01) को आउट किया। इसी के साथ उन्होंने पारी में छह विकेट लिये।

दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने खोए 6 विकेट

भारतीय टीम को पहली सफलता आर.अश्विन ने दिलाई । अश्विन ने डेविड वॉर्नर (33) को बोल्ड कर दिया। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ 08 रन बनाकर जडेजा की गेंद पर कैच आउट हो गए। साहा ने जबरजस्त डाइव लगाकर स्मिथ का कैच पकड़ा। ऑस्ट्रेलिया का तीसरा विकेट रैनशॉ के रूप में गिरा। रेनशॉ 60 रन बनाकर जडेजा का शिकार बन गए। रैनशॉ जडेजा की गेंद पर आगे बढ़कर चकमा खा गए और साहा ने उन्हें स्टंप आउट करने में कोई गलती नहीं की। जडेजा की गेंद पर अश्विन ने एक बेहतरीन कैच पकड़कर हैंड्सकॉम्ब (16) की पारी पर ब्रेक लगा दिया। भारत को मिली चौथी सफलता। इसके थोड़ी ही देर बाद इशांत शर्मा ने मिचेल मार्श को एलबीडब्ल्यू आउट कर ऑस्ट्रेलिया को पांचवां झटका दे दिया। उमेश यादव ने 66 रन पर खेल रहे शॉन मार्श की पारी पर ब्रेक लगा दिया। करूण नायर ने मार्श का शानदार कैच पकड़ा।

189 पर सिमटी भारत की पहली पारी

इस टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय टीम की पहली पारी 189 रन पर सिमट गई थी। भारत की ओर से सबसे ज़्यादा लोकेश राहुल ने 90 रन की पारी खेली। पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिन गेंदबाज़ नाथन लयॉन ने 8 विकेट झटककर भारतीय टीम की कमर तोड़ दी थी।