Teacher Recruitment 2021 Assam
Teacher Recruitment 2021 Assam

नई दिल्ली: Teacher Recruitment 2021: टीचिंग क्षेत्र में जॉब करने के इच्छुक उम्मीदवारो के लिए सुनहरा मौका है। इस फिल्ड में अगर आप जॉब ढूंढ रहे हैं तो आपके लिए यह जरूरी खबर है।

असम में टीचर्स के लिए निकली नौकरियां

दरअसल, डायरेक्टरेट ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन, असम (Directorate of Secondary Education, Assam) ने ग्रेजुएट टीचर के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इच्छुक उम्मीदवार  https://madhyamik.assam.gov.in/ वेबसाइट पर जाकर इन पदों पर निकाली गई वैकेंसी के लिए आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 10 मार्च, 2021 है।

एजुकेशन क्वालिफिकेशन के बारे में जानें

बता दें कि इन पोस्ट के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को संस्कृत भाषा के साथ ग्रेजुएशन या पोस्टग्रेजुएशन की डिग्री होनी अनिवार्य है। इसके साथ ही शास्त्री परीक्षा में संस्कृत में कम से कम 50 फीसद अंकों के साथ पास होना जरूरी है। इसके साथ ही नेशनल काउंसिल फॉर टीचर एजुकेशन से मान्यता प्राप्त किसी संस्थान से बीएड की डिग्री की भी अनिवार्य है। यही नहीं उम्मीदवारों को  राज्य की शिक्षक पात्रता परीक्षा भी पास होनी चाहिए। इसके अलावा इस पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

महत्वपूर्ण जानकारी

बता दें कि निदेशालय पद की प्रत्येक श्रेणी के लिए जिलावार अलग मेरिट सूची तैयार की जाएगी। वहीं जब उम्मीदवार DSC के समक्ष सत्यापन के लिए उपस्थित होंगे तो उन्हें अपने डॉक्यूमेंट्स के साथ मूल प्रमाण पत्र और आवेदन पत्र के दौरान अपलोड किए गए दस्तावेजों को पेश होने की सलाह दी जाएगी इसके साथ ही इस भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार शिक्षा निदेशालय, असम की आधिकारिक साइट पर समय-समय पर विजिट कर सकते हैं।

बता दें कि इसके अलावा हाल ही में डीयू ने नॉन टीचिंग स्टॉफ के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इसके तहत मेडिकल ऑफिसर, असिस्टेंट रजिस्ट्रार, प्राइवेट सेक्रेटरी, सिक्योरिटी ऑफिसर, योगा ऑर्गनाइजर,सीनियर पर्सनल असिस्टेंट के पदों पर भर्तियां हो रही हैं। इन पदों से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं

बंगाल विधानसभा 2021: टीएमसी, बीजेपी के बाद कांग्रेस ने जारी की 13 उम्मीदवारों की पहली सूची

Previous article

SSC MTS Recruitment 2021:10वीं पास के लिए कई मंत्रालयों में नौकरी पाने का मौका

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured