टीचर की छात्राओं को नसीहत, भड़कीले कपड़े पहने तो हो जाएगा निर्भया गैंगरेप

रायपुर। निर्भया कांड को 5 साल हो चुकें हैं, लेकिन आज भी लोग उस वीभत्स घटना को नहीं भूले हैं। इस घटना ने पूरे देश को हिला कर रख दिया था। पूरे देश ने निर्भया को इंसाफ दिलाने के लिए सड़क पर आंदोलन शुरु किया था और आज कोर्ट ने उन आरोपियों के सजा सुना दी है, लेकिन लोगों की सोच में आज बी बदलाव नहीं आया है।

 

छत्तीसगढ़ की एक महिला टीचर ने अपनी छात्राओं को ऐसी नसीहत दी है जिससे उनकी सोच का पता चलता है। महिला टीचर का मानना है कि भड़कीले कपड़े पहनना और रात में लड़कियों का बाहर जाना निर्भया जैसे गैंगरेप की घटना को बढ़ावा दिया है।

रायपुर के एक स्कूल में बॉयलॉजी की टीचर ने अपनी काउंसलिंग सेशन में लड़कों के बीच में लड़कियों को ये नसीहत दी की भड़कीले और रिविलिंग कपड़े पहनना निर्भया गैंगरेप जैसी घटना को बढ़ावा देता है।जो लड़कियां रात में घुमती है वो ऐसी गैंगरेप की घटना को बढ़ावा देती हैं।

इस घटना से लड़कियों के पैरेंटस नाराज हो गए और प्रिंसिपल से इस बात की शिकायत कर दी।प्रिंसिपल ने कहा कि अभिवावकों द्वारा लिखित शिकायत दर्ज करने के बाद वह मामले की जांच बैठाएंगे। टीचर ने पुख्ता यकीन के साथ लड़कियों के सामने यह बात रखी कि वह सब कुछ निर्भया की गलती थी।