August 14, 2022 11:53 pm
featured देश

ऑटो-टैक्सी चालकों को केजरीवाल सरकार देगी 5 हजार रुपए की आर्थिक मदद, कैबिनेट ने दी मंजूरी

केजरीवाल

नई दिल्ली: कोरोना संकट में सबसे ज्यादा मार ऑटो-टैक्सी चालकों पर पड़ी है। लॉकडाउन की वजह से यह सभी लोग बेरोजगार हो गए हैं। इस बीच दिल्ली सरकार ने इन लोगों की आर्थिक मदद करने का फैसला किया है। इसी कड़ी में आज दिल्ली सरकार ने ऑटो-रिक्शा, ई रिक्शा और टैक्सी और सार्वजानिक परिवहन के डेढ़ लाख से अधिक चालकों को 5 हजार रुपए की आर्थिक सहायत देने के लिए मंजूरी दे दी है।

परिवहन मंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी

इस फैसला की जानकारी खुद दिल्ली सरकार में परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने ट्वीट कर दी है। उन्होंने ट्वीट कर बताया, ”माननीय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में, मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि परिवहन विभाग ने 1,55,301 मामलों को मंजूरी दे दी है और सोमवार शाम से पैरा ट्रांजिट वाहनों के चालक / मालिक को उनके आधार से जुड़े बैंक खातों में 5000 रुपए की वित्तीय सहायता मिलनी शुरू हो जाएगी।

पिछले साल भी दी थी आर्थिक सहायता 

आपको बतादें कि पिछले साल भी केजरीवाल सरकार ने राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के दौरान चालकों को आर्थिक सहायता दी थी। इस दौरान उनका रजिस्ट्रेशन भी किया गया था। जिन चालकों ने पिछले साल अपना रजिस्ट्रेशन करवा लिया था, उन्हें इस साल दोबारा रजिस्ट्रेशन करवाने की जरूरत नहीं पड़ रही है। दिल्ली सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि और चालकों का रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है और आने वाले दिनों में कई अन्य को आर्थिक सहायता के रूप में भुगतान किए जाने की संभावना है।

कैबिनेट ने दी मंजूरी

लॉकडाउन के दौरान बेरोजगार चालकों को होने वाली आर्थिक कठिनाईयों को देखते हुए 14 मई को कैबिनेट की बैठक की गई। जिसमें कैबिनेट ने इस प्रस्ताव पर मुहर लगाते हुए चालकों को 5 हजार रुपए आर्थिक सहायता के रूप में देने का फैसला किया।

31 मई तक दिल्ली में कोरोना कर्फ्यू

कोरोना महामारी के चलते दिल्ली सरकार ने एक बार फिर लॉकडाउन बढ़ा दिया है। अब राजधानी में 31 मई सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन लागू रहेगा। सीएम अरविंद केजरीवाल ने खुद कल इस बात का ऐलान किया था। हालांकि दिल्ली में पिछले कुछ दिनों में संक्रमण दर में कमी आई है। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में अब साढ़े तीन फीसदी के नीचे संक्रमण दर पहुंच गई है।

Related posts

कोरोना अपडेटः 24 घंटे में सामने आए 34,409 नए केस, 468 की मौत

Rahul

योगी सरकार का फैसला, निजी स्कूल नहीं कर सकेंगे मनमानी फीस वसूल

lucknow bureua

पाकिस्तान अपनी नीतियों के कारण अलग-थलग हुआ: विकास स्वरूप

bharatkhabar