featured यूपी

मिलिए प्रयागराज के इस ‘स्नैक मैन’ से, कोबरा को हाथ से पकड़ता है ये ‘टार्जन ब्वॉय’

मिलिए प्रयागराज के इस ‘स्नैक मैन’ से, कोबरा को हाथ से पकड़ता है ये 'टार्जन ब्वॉय'

प्रयागराजः आपने अक्सर फिल्मों या फिर डिस्कवरी टीवी चैनल पर इंसानों को जहरीले जानवरों के साथ खेलते या फिर उन्हें पकड़ते देखा होगा, लेकिन हकीकत की दुनिया में शायद ऐसा करना हर किसी के लिए संभव नहीं है। आज हम आपको ऐसे ही एक शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे लोग दार्जन या फिर स्नैक मैन के नाम से जानते हैं।

प्रयागराज जिले के रहने वाले अंकित पिछले 10 सालों से जहरीले सांपों को हाथ से पकड़ रहे हैं। अंकित के इस अनोखे कारनामे की वजह से लोगों ने उनका नाम टार्जन रख दिया है। अंकित ने 10 सालों में अब तक हजारों जहरीले सांपो को हाथ से पकड़कर जंगल में छोड़ चुके हैं। अंकित की खास बात ये है कि ये जहरीले जंतुओं को मारते नहीं, बल्कि उन्हें सुरक्षित जंगल में छोड़ देते हैं।

डिस्कवरी चैनल से हुए इन्सपायर

कीडगंज के रहने वाले अंकित घर पर रहकर डिस्कवरी चैनल देखा करते थे। चैनल को देखकर अंकित को लगा कि जब तक किसी जहरीले जंतु को नुकसान नहीं पहुंचाओं तब तक वे हमला नहीं करते हैं। अंकित ने सबसे पहले प्रयागराज में स्थित मनकामेस्वर मंदिर के पास पांच फीट का कोबरा हाथ से पकड़ा था। वहां मौजूद लोग ये देख काफी सहम गए थे, लेकिन अंकित ने पल भर में कोबरा को मुट्ठी में भर लिया। लोगों को ये देखकर काफी हैरानी भी हुई।

अब अंकित के पास अक्सर फोन आते हैं। अंकित वहां जाकर जहरीले जंतुओं को हाथ से पकड़कर जंगल में छोड़ देते हैं। खास बात ये है कि अंकित इन सबके बदले कोई भी पैसा नहीं लेते हैं। इसलिए लोग अंकित को टार्जन कहकर बुलाते हैं।

Related posts

केंद्र सरकार ने दी दलहन कारोबारियों को स्टॉक लिमिट में राहत

Shailendra Singh

कोरोना काल में गायब हो 10 हजार वाहन मालिक, पुलिस ढूंढ नहीं पा रही पता

Shailendra Singh

भारत के बाद जापान से पंगा लेकर अपनी मौत को दावत दे रहा चीन, चीन को भारी पड़ेगी ये गलती..

Mamta Gautam