featured देश

तमिलनाडुः राष्ट्रीय सम्मान के साथ किया गया एम.करुणानिधि का अंतिम संस्कार

तमिलनाडुः राष्ट्रीय सम्मान के साथ किया गया एम.करुणानिधि का अंतिम संस्कार

तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री और डीएमके प्रमुख एम.करुणानिधि का राष्ट्रीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया है।गौरतलब है कि डीएमके प्रमुख को मरीना बीच में दफना दिया गया है।आपको बता दें कि  आज करुणानिधि की शव यात्रा में काफी संख्या में लोग मौजूद रहे।

 

तमिलनाडुः राष्ट्रीय सम्मान के साथ किया गया एम.करुणानिधि का अंतिम संस्कार
तमिलनाडुः राष्ट्रीय सम्मान के साथ किया गया एम.करुणानिधि का अंतिम संस्कार

चेन्नई के कावेरी अस्पताल में 94 वर्ष की उम्र में करुनानिधि का निधन हो गया था

मालूम हो कि मंगलवार शाम को चेन्नई के कावेरी अस्पताल में 94 वर्ष की उम्र में करुनानिधि का निधन हो गया था।करुणानिधि के निधन से तमिलनाडु समेत पूरा देश शोक में है। बता दे कि राज्य में एक दिन का अवकाश और सात दिन का शोक घोषित किया गया है।

करुणानिधि का मरीना बीच में राष्ट्रीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया

करुणानिधि के निधन की खबर आते ही डीएमके समर्थक सड़कों व्याकुल होने लगे थे। करुणानिधि के परिजनों ने मरीना बीच में उनको श्रद्धांजलि दी।डीएमके चीफ करुणानिधि का मरीना बीच में राष्ट्रीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया। आपको बता दें कि जहां पर तमिलनाडु के पहले मुख्यमंत्री रहे अन्ना दुरै को का अंतिम संस्कार किया था। उनको पास में पी करुणानिधि को दफन किया गयाहै।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द 4 से 7 अगस्त तक तेलंगाना, तमिलनाडु और केरल के दौरे पर रहेंगे

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेंत कई दिग्गज कांग्रेसी नेता रहे

पूर्व मुख्यमंत्री के संस्कार के मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेंत कई दिग्गज कांग्रेसी नेता रहे। कांग्रेस नेता राहुल गांधी, गुलाम नबी आजाद, आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू, टीएमसी के डेरेक ओ ब्रायन और दूसरे नेता भी अंतिम संस्कार के दौरान मौजूद हैं। करुणानिधि को राजकीय सम्मान देने के लिए मरीना बीच पर तैयारियां की जा रही हैं।

डीएमके प्रमुख और तमिलनाडु के पूर्व सीएम एम करुणानिधि का कावेरी अस्पताल में हुआ निधन

करुणानिधि का शव स्टालिन समेत पार्टी के उच्च पदाधिकारी इस वाहन के पीछे चल रहे थे

सेना के वाहन में ले जाया गया है करुणानिधि का शव स्टालिन समेत पार्टी के उच्च पदाधिकारी इस वाहन के पीछे चल रहे थे।करुणानिधि की अंतिम यात्रा में उनके समर्थक 100 फीट लंबा बैनर लेकर चल रहे थे। जिस पर करुणानिधि का चित्र बना हुआ था।आपको बता दें कि अंतिम दर्शन के लिए चेन्नई पहुंचे समर्थक बेकाबू हो गए। जिसके बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। मगौरतलब है कि पहले करुणानिधि को दफनाने को लेकर विवाद भी हुआ।

पूर्व मुख्यमंत्री एम.करुणानिधि पार्थिव शरीर को मरीना बीच पर दफनाने की स्वीकृति दी

करुणानिधि की पार्टी और उनके समर्थकों ने मांग की कि उन्हें चेन्नई के मशहूर मरीना बीच पर दफनाया जाए।और उनका समाधि स्थल भी बने।तमिलनाडु सरकार ने ऐसा करने से मना किया।मशहूर मरीना बीच में दफनाने के लिए आज सुबह मद्रास हाईकोर्ट में सुनवाई की गई। मद्रास उच्च न्यायालय ने बुधवार को दिवंगत द्रविड़ मुनेत्र कड़गम ’द्रमुक’ नेता व तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम.करुणानिधि पार्थिव शरीर को मरीना बीच पर दफनाने की स्वीकृति दी।

महेश कुमार यदुवंशी

Related posts

जामिया यूनिवर्सिटी के पास मिली युवती की लाश

shipra saxena

यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की डेटशीट जारी, 24 मार्च से शुरू होगी परीक्षा, यहां देखें पूरा परीक्षा शेड्यूल

Rahul

CIA का बड़ा खुलासा : मौत से पहले कई वजहों से परेशान था लादेन

shipra saxena