दुनिया

अफगानिस्तान: तालिबान ने महिला वॉलीबॉल खिलाड़ी का किया सिर कलम

taliban

अफगानिस्तान: तालिबान दुनिया भर में अपने क्रूरता के बारे में जाता है। जब से तालिबान ने अफगानिस्तान पर कब्जा किया है, तब से उसने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है। अफगानिस्तान से एक और हैरान करने वाली खबर सामने आई है। तालिबान के लड़ाकों ने अफगानिस्तान की जूनियर महिला वॉलीबॉल टीम की प्लेयर का सिर कलम कर दिया है।

जूनियर महिला नेशनल टीम के कोच ने इंटरव्यू में बताया गया है कि महजबीन हकीमी नाम की प्लेयर को अक्टूबर के शुरुआत में तालिबान द्वारा मार दिया गया। किसी ने इस बारे में कुछ नहीं कहा क्योंकि तालिबान ने परिजनों को धमकी दी थी। अफगानिस्तान में तालिबान के शासन से पहले महजबीन ने काबुल के लोकल क्लब में हिस्सा लिया था। वह क्लब की स्टार प्लेयर थी।

अगस्त में तालिबान का होने पर टीम की एक-दो सदस्य ही देश से बाहर निकल पाई थी, लेकिन महजबीन बाहर निकलने में नाकाम रही थी, जिसका खामियाजा उसे अपनी जान देकर भुगतना पड़ा, जिसकी कुछ दिन पहले उनकी लाश की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही थी।

टीम के कोच के मुताबिक, इस वक्त महिला खिलाड़ियों का सबसे ज्यादा बुरा हाल है, क्योंकि उन्हें देश छोड़ना पड़ रहा है, वरना छुपकर रहना पड़ रहा है। तालिबान ने सत्ता में आने के बाद से ही महिलाओं के हक को दबाया है। अफगानिस्तान में हर तरह का खेल संकट से जूझ रहा है। बता दें कि कुछ वक्त पहले ही फीफा ने अफगानिस्तान के कई पुरुष एवं महिला खिलाड़ियों और उनके परिजनों को सुरक्षित बाहर निकाला था। काबुल से इन सभी को कतर ले जाया गया था, ताकि वह सुरक्षित रह पाएं।

Related posts

रूस ने अमेरिका के लड़ाकू विमानों को रोका..

Rozy Ali

प्रचंड का 3 दिवसीय भारत दौरा 15 सितंबर से

bharatkhabar

पाकिस्तान : पत्नी की ‘ऑनर कीलिंग’ के आरोप में व्यक्ति गिरफ्तार

bharatkhabar