September 22, 2021 2:29 pm
featured भारत खबर विशेष

चीन का काल बना ताइवान, मिनटों में खत्म देगा चीन का खेल..

misile 1 चीन का काल बना ताइवान, मिनटों में खत्म देगा चीन का खेल..

पूरी दुनिया को कोरोना में फंसाकर पड़ोसियों को तबाह करने की सोच रहे चीन के लिए अब पड़ोसी मुल्क ही मुश्किल बन गये हैं। भारत हो या ताइवान चीन को झटका देने के लिए पूरे तैयार है। यही कारण है कि, दुनिया के कई मुल्क भारत का समर्थन करते हुए दिख रहे हैं। इस बीच ताइवान ने भी चीन से निबटने के लिए हथियार तैयार कर लिये हैं।ताइवान और चीन के बीच तनाव बढ़ता ही जा रहा है। तीन ताइवान पर दबाब बनाने की पूरी कोशिश कर रहा है। आपको बता दें, चीन ताइवान से कहीं ज्यादा ताकतवर हो, ताइवान अगर सटीक रणनीति के साथ काम करे तो पासा पलट भी सकता है।

chaina 3 चीन का काल बना ताइवान, मिनटों में खत्म देगा चीन का खेल..
फोब्स के लिए काम करने वाले डेविड ऐक्स ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा है कि अगर ताइवान चीन के हमले को पेंगू टपू पर रोक दे और उसे अमेरिका के दो-तीन एयरक्राफ्ट कैरियर्स का सहारा मिल जाए, तो न सिर्फ ताइवान अपनी जमीन बचा लेगा बल्कि चीन पर हमला भी कर सकेगा। यहां तक कि अगर ताइवान चाहे तो अपनी लंबी दूरी की सुपरसोनिक क्रूज मिसालों से पेइचिंग तक को निशाना बना सकता है।
जिससे चीन तबाह हो सकता है। ताइवान की तकनीक चीन से कहीं ज्यादा अच्छी है। वॉशिंगटन के न्यूक्लियर थ्रेट इनिशिएटिव का भी कहना है कि,चीन से ज्यादा और बेहतर हथियार रखने वाला ताइवान आज अपनी जंग की रणनीति को बदल चुका है। वो जब चाहे चीन को खत्म कर सकता है। ताइवान के पास चीन से बेहतर मिसाइले हैं।

https://www.bharatkhabar.com/pm-modi-can-join-ram-janmabhoomi-pujan/
ताइवान भले ही चीन से छोटा हो लेकिन वो हर लिहास जे चीन से बेहतर है। यही कारण है कि, चीन का अभिन्न हिस्सा होने के बाद भी चीन ताइवान को अपने में शामिल नहीं कर पाया है। हालाकि चीन की तरफ से पूरी कोशिश की जाती है कि, ताइवन उससे मिल जाए। इसलिए वो ताइवन पर भी दबाब बनाता है। लेकिन अब हालात बहद चुके हैं।

Related posts

देश के ‘दिल की बात’ नहीं समझ पाए पीएम मोदी

Pradeep sharma

उत्तर प्रदेश की 11 उपचुनाव के सीटों पर मतगणना जारी, यहां जानें पूरी डिटेल

Trinath Mishra

केंद्रीय रेलवे बोर्ड के चैयरमेन ने राष्ट्रपति के आगमन की तैयारियों का किया निरीक्षण

Rani Naqvi