featured खेल

ICC ने किया T-20 वर्ल्ड कप की तारीखों का ऐलान, जानें कब से खेले जाएंगे मैच

T 20 ICC ने किया T-20 वर्ल्ड कप की तारीखों का ऐलान, जानें कब से खेले जाएंगे मैच

ICC ने आज ये ऐलान कर दिया कि इस बार T-20 वर्ल्ड कप का आयोजन UAE और ओमान में किया जाएगा। साथ ही विश्व कप की शुरुआत 17 अक्टूबर से होगी और इसका फाइनल 14 नवंबर को खेला जाएगा।

BCCI ही करेगा मेजबानी

बता दें कि कोरोना के कारण T-20 विश्व कप का आयोजन भारत में नहीं होगा। हालांकि ICC के मुताबिक भले ही टूर्नामेंट भारत में ना हो लेकिन इसकी मेजबानी BCCI ही करेगा। ICC ने कहा कि BCCI टूर्नामेंट का मेजबान रहेगा। जो दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम, अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम और ओमान क्रिकेट अकादमी मैदान पर खेला जाएगा।

8 क्वालिफाइंग टीमें भाग लेंगी

दरअसल टूर्नामेंट के पहले दौर में 8 क्वालिफाइंग टीमें भाग लेंगी, जो ओमान और UAE में खेला जाएगा। इनमें से चार टीमें सुपर 12 दौर में पहुंचेंगी। प्रारंभिक दौर में 8 टीमों में बांग्लादेश, श्रीलंका, आयरलैंड, नीदरलैंड, स्कॉटलैंड, नामीबिया, ओमान और पापुआ न्यू गिनी शामिल हैं।

T-20 विश्व कप का सुरक्षित आयोजन

ICC ने कहा कि हमारी प्राथमिकता T-20 विश्व कप का सुरक्षित आयोजन करना है। और वो भी मौजूदा कार्यक्रम के तहत। ICC के मुताबिक इस फैसले से ऐसे देश में टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर निश्चितता हो गई है, जो पहले भी जैव सुरक्षित माहौल में बड़े टूर्नामेंटों की मेजबानी कर चुका है।

4 स्टेडियम में होंगे सभी मुकाबले

ICC के मुताबिक T20 वर्ल्ड कप के सभी मुकाबलों का आयोजन UAE और ओमान के 4 स्टेडियम में किया जाएगा। जिनमें दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम, अबू धाबी का शेख जायद स्टेडियम, शारजाह स्टेडियम और ओमान क्रिकेट एकेडमी ग्राउंड शामिल है।

Related posts

फ्लोर टेस्ट में किसका पलड़ा भारी क्या होगा दांव

Rani Naqvi

प्रद्युम्न हत्याकांड: खून से सनी बोतल-बैग को छात्रों से जबरन उठवाया गया

Pradeep sharma

विधानसभा स्तरीय मार्च निकालेगी कांग्रेस, सोशल मीडिया पर की ये अपील

Shailendra Singh