September 22, 2021 8:16 am
featured खेल

कोविड-19 महामारी के चलते रद्द् हुआ टी-20 विश्व कप 2020

word cup कोविड-19 महामारी के चलते रद्द् हुआ टी-20 विश्व कप 2020

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने सोमवार को COVID-19 महामारी के कारण टी 20 विश्व कप 2020 रद्द करने का फैसला लिया है।

नई दिल्ली। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने सोमवार को COVID-19 महामारी के कारण टी 20 विश्व कप 2020 रद्द करने का फैसला लिया है। इस साल की शुरूआत में क्रिकेट को रोक दिया गया। क्रिकेट के सर्वोच्च निकाय ने कई बैठकें की लेकिन T20 कराने का कोई रास्ता नहीं निकला और आखिर में विश्व कप को रद्द् करने का फैसला लिया। इस साल 18 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में मैच होना था। लेकिन मार्च के महीने से ही . मामला अधर में लटका हुआ है। आईबीसी बोर्ड (आईसीसी की वाणिज्यिक सहायक) की सोमवार की बैठक में मैच को रद्द् करना पड़ा।

इन तारीखों के लिए टला विश्व कप 2010

– ICC मेन्स T20 वर्ल्ड कप 2021 का आयोजन अक्टूबर-नवंबर 2021 में होगा, जिसका फाइनल 14 नवंबर 2021 को होगा

– ICC मेन्स T20 वर्ल्ड कप 2022 अक्टूबर-नवंबर 2022 में, 13 नवंबर 2022 को फाइनल होगा

– ICC मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 भारत में अक्टूबर-नवंबर 2023 में आयोजित किया जाएगा, जिसका फाइनल 26 नवंबर, 2023 को होगा

आईबीसी बोर्ड 2021 और 2022 में खेल को सुरक्षित और सफल वैश्विक घटनाओं को सुनिश्चित करने में सक्षम होने के लिए भविष्य के मेजबानों पर एक विचारशील निर्णय लेने के लिए तेजी से बदलती स्थिति पर नजर रखने और उपलब्ध सभी सूचनाओं का आकलन करने के लिए सहमत बनी।

“IBC बोर्ड अगले साल फरवरी में न्यूजीलैंड में ICC महिला क्रिकेट विश्व कप 2021 के मंच पर होने के संबंध में स्थिति का मूल्यांकन करना जारी रखेगा। इस बीच, इस आयोजन की योजना निर्धारित समय के अनुसार जारी रहेगी। ।”

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, मनु साहनी ने कहा: “हमने एक व्यापक और जटिल आकस्मिक नियोजन अभ्यास किया है और इस प्रक्रिया के माध्यम से, हमारी नंबर एक प्राथमिकता खेल में शामिल सभी लोगों के स्वास्थ्य और सुरक्षा की रक्षा करना है।

“आईसीसी मेन्स टी 20 विश्व कप को स्थगित करने का निर्णय हमारे लिए उपलब्ध सभी विकल्पों पर सावधानीपूर्वक विचार करने के बाद लिया गया और हमें दुनिया भर के प्रशंसकों के लिए दो सुरक्षित और सफल टी 20 विश्व कप प्रदान करने का सर्वोत्तम संभव अवसर प्रदान करता है।

https://www.bharatkhabar.com/over-26-gallons-of-fuel-could-leak-into-russias-baikal-from-banked-vessel-sputnik-news/

“हमारे सदस्यों को अब स्पष्टता है कि उन्हें इवेंट विंडो के आस-पास की आवश्यकता है ताकि वे खोए हुए द्विपक्षीय और घरेलू क्रिकेट को पुनर्निर्धारित कर सकें। पुरुष क्रिकेट विश्व कप को बाद की विंडो में ले जाना एक महत्वपूर्ण तत्व है और इससे हमें अखंडता बनाए रखने का बेहतर मौका मिलता है। योग्यता प्रक्रिया। इस अतिरिक्त समय का उपयोग उन खेलों को पुनर्निर्धारित करने के लिए किया जाएगा जो कि महामारी को सुनिश्चित करने के लिए खो जाने के कारण योग्यता को खेल के क्षेत्र में तय किया जा सकता है।

“इस प्रक्रिया के दौरान, हमने सरकारों, सदस्यों, प्रसारकों, भागीदारों और चिकित्सा विशेषज्ञों सहित हमारे प्रमुख हितधारकों के साथ मिलकर काम किया है ताकि हमें खेल और हमारे प्रशंसकों के लिए एक सामूहिक निर्णय तक पहुंचने में सक्षम बनाया जा सके। मैं हर किसी को धन्यवाद देना चाहूंगा। क्रिकेट में सुरक्षित वापसी के लिए प्रतिबद्धता। ”

Related posts

निर्मला सीतारमण का बयान कहा, एचएएल को लेकर घड़ियाली आंसू बहा रही कांग्रेस

mahesh yadav

क्या मुख्यमंत्री के जनता दरबार की कोई गरिमा नहीं, उत्तरा का व्यवहार जायज था बड़ा सवाल ?

piyush shukla

दिल्ली के मैक्स अस्पताल में हुआ सबसे वजनी बच्चे का ऑपरेशन

Rani Naqvi