भारतीय मैदान पर टी20 में अफगानी प्लेयर राशिद खान ने बांग्लादेश के छुड़ाए छक्के, 4 ओवर में चटकाए 4 विकेट

देहरादून के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेले गए टी20 मैच दूसरे अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में बांग्लादेश को राशिद की फिरकी गेंदबाजी का शिकार होना पड़ा। शपूर ने दूसरे ओवर की पहली ही गेंद पर मात्र एक रन देकर सलामी बल्लेबाज लिटन दास को राशिद खान के हाथों कैच आउट किया। इसके बाद लिटिन दास की जगह लेने आए तमीम इकबाल ने शब्बीर रहमान के साथ पारी को अगे बढ़ाने की कोशिश  की लेकिन वह भी 13 के निजी स्कोर पर पवेनियन वापस लौट गए।

 

 

मुस्फिकुर रहीम ने 18 गेंदों से 22 रन निकाले जिससे पारी में हल्की जान जरूर आई लेकिन उनका विकेट गिरने के बाद बांग्लादेश के बल्लेबाजों की हलात कुछ इस तरह हो गई मानों बिकेट गिरने की पतझड़ ही आ गई हो।

लोकेश राहुल ने वीरेंद्र सहवाग के लिए दिया बड़ा बयान कहा, देते थे पूरी छूट

राशिद खान और स्पेल की कामयाबी

आपको बता दें कि राशिद खान ने अपने स्पेल के तीसरे ओवर में कप्तान शाकिब अल हसन, सौम्य सरकार और मोसद्दिक हसन का विकेट लेकर बांग्लादेश की बल्लेबाजी कमर टूट गई। राशिद खान अफगानिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा किफायती गेंदबाज साबित हुए।उनकी फिरकी गेंदबाजी ने अफगानिस्तान को शानदार जीत दिलाई। राशिद ने चार ओवर में मात्र 12 रन देकर चार विकेट लिए। इसके अलावा मोहम्मद नबी ने भी दो और जदरान व करीम जनात ने एक-एक विकेट झटक लिया।स्पेल की तीसरे ओवर में राशिद खान ने एक के बाद एक तीन वल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया।गौरतलब है कि सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल के संघर्ष के दम पर बांग्लादेश ने 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 134 रन बनाए।

इस क्रिकेटर को डेट कर रही हैं किंग खान की बेटी सुहाना! वायरल हुई अफेयर की खबरें

राशिद ने रिकॉर्ड बना दिया

इसके अलावा मोहम्मद नबी ने दो और जदरान व करीम जनात ने एक-एक विकेट लिए।मोसादेक हुसैन के विकेट के साथ ही राशिद ने रिकॉर्ड बना दिया। इस मैच के जरिए राशिद खान ने टी20 इंटरनेशनल में अपने पचास विकेट पूरे कर लिए और वह यह कारनामा करने वाले अफगानिस्तान के दूसरे गेंदबाज बन गए। उनसे पहले मोहम्मद नबी ने यह रिकॉर्ड बनाया था।लगातार दूसरे मैच में मैन ऑफ द मैच रहे राशिद खान ने अपार समर्थन के लिए देहरादून के दर्शकों का आभार जताया।

FCC की 60वीं वर्षगांठ, मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होंगे उपराष्ट्रपति

राशिद ने  दर्शकों के प्यार और समर्थन के लिए दर्शकों को थैंक्स बोला

देहरादून के लोगों से जो प्यार और समर्थन मिल रहा है वह बेमिसाल है। उन्होंने इसके लिए दर्शकों को थैंक्स बोला।अफगानिस्तान के स्टार फिरकी गेंदबाज राशिद खान की स्पिन का जादू एक बार फिर सिर चढ़कर बोला। राशिद ने नियमित अंतराल पर चार झटके दिए। 135 रनों का लक्ष्य लेकर मैदान में उतरी अफगानिस्तान की टीम ने मुकाबला 18.5 ओवर में अपने नाम कर लिया। इसके साथ ही तीन मैचों की टी-20 सीरीज पर अफगानिस्तान ने किया कब्जा।