August 14, 2022 11:18 pm
featured यूपी

ग्राम पंचायत में शपथ ग्रहण हो शांतिपूर्वक, जुलूस और सभा न करने का निर्देश

योगी ग्राम पंचायत में शपथ ग्रहण हो शांतिपूर्वक, जुलूस और सभा न करने का निर्देश

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में मंगलवार को पंचायत चुनाव में जीते हुए उम्मीदवार शपथ लेंगे। इसी को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार की तरफ से शांतिपूर्वक कार्यक्रम करने की सलाह दी गई है। कोरोना महामारी के बीच किसी भी तरह के जुलूस और सभा ना करने का निर्देश मुख्यमंत्री की तरफ से दिया गया।

वर्चुअल तरीके से होगा शपथग्रहण

सोमवार को योगी आदित्यनाथ गोंडा, आजमगढ़ और बनारस के दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने टीम 9 के साथ डिजिटल तरीके से समीक्षा बैठक की। इस बैठक में उन्होंने तीसरी लहर से बचने के लिए कई दिशा निर्देश दिए। इसके साथ ही पंचायत चुनाव में जीते हुए उम्मीदवारों के शपथ ग्रहण पर भी अपनी बात रखी   उनकी तरफ से कहा गया कि शपथ ग्रहण का कार्यक्रम वर्चुअल तरीके से होना है, लेकिन फिर भी किसी भी तरह का जुलूस और सभा की अनुमति नहीं होगी। सारे नियम और प्रोटोकोल का पालन सुनिश्चित किया जाए।

सभी मेडिकल कॉलेज में बेहतर सुविधाएं

योगी ने यह भी कहा कि प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेज में आईसीयू बेड की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए और एनआईसीयू को भी दुरुस्त करने की सलाह दी। प्रदेश में 58 मेडिकल कॉलेज में इसे सुनिश्चित किया जाएगा। आने वाली किसी भी आशंका को ध्यान में रखते हुए व्यवस्थाएं पहले से ही दुरुस्त करने की बात कही जा रही है।

इसके साथ ही योगी ने यह भी कहा कि 1 जून से सभी जिलों में टीकाकरण अभियान तेजी से शुरू होगा। वर्तमान समय में कुछ ही हिस्सों में टीकाकरण हो रहा है। ऐसे में आने वाले कुछ दिनों में स्थिति और बेहतर हो जाएगी। जिसके बाद सभी लोग अपना टीकाकरण करवा पाएंगे। इसके लिए लोगों के बीच जागरूकता फैलाने की भी जरूरत है।

Related posts

AAP राष्ट्रीय परिषद बैठक में पहुंचे कुमार विश्वास, हो सकता है हंगामा

Pradeep sharma

गूगल ने अभिनेत्री रह चुकीं इस महिला को बनाया वरिष्ठ पदाधिकारी

bharatkhabar

दिल्ली कैबिनेट की बैठक आज, सीएम केजरीवाल प्रेस कांफ्रेंस कर करेंगे बड़ा ऐलान

Neetu Rajbhar