September 18, 2021 4:52 pm
featured यूपी

स्वतंत्र देव सिंह ने गुरु पूर्णिमा पर बौद्ध भिक्षुओं से लिया आशीर्वाद

स्वतंत्र देव सिंह ने संतों का किया सम्मान

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने शनिवार को गुरु पूर्णिमा के मौके पर लखनऊ के बौद्ध मंदिर पहुंचकर बौद्ध भिक्षुओं से आशीर्वाद लिया। इस दौरान स्वतंत्र देव सिंह ने बौद्ध भिक्षुओं को अंगवस्त्र प्रदान कर सम्मानित भी किया। इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष ने बड़ी काली जी मंदिर पहुंचकर मत्था टेका और लाजपत नगर गुरूद्वारे में पहुंचकर अरदास लगाई।

स्वतंत्र देव सिंह ने लखनऊ में बौद्ध मंदिर के अलावा लाजपत नगर स्थित गुरुद्वारा और बड़ी काली जी मंदिर  में पहुंचकर पूजा अर्चना की और साधु-संतों का आशीर्वाद लेकर उन्हें अंग वस्त्र व फूल-माला पहनाकर सम्मान व अभिनंदन किया। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष  हनुमान सेतु मंदिर पहुंचे, जहां पूजा अर्चना करने के बाद साधु-संतों-महात्माओं के चरण पखारे और उनका अभिनंदन- कर आशीर्वाद लिया। इस अवसर पर पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित व महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा सहित अन्य प्रमुख कार्यकर्ता भी मौजूद रहे ।

गौरतलब हो कि भाजपा ने इस बार गुरू पूर्णिमा के मौके पर मठ मंदिरों में जाकर साधु संतों का अभिनंदन करने की योजना बनाई थी। इसी क्रम में लखनऊ में भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने भी शनिवार को बौद्ध विहार मंदिर, काली मंदिर और गुरूदारा पहुंचकर संतों को सम्मानित किया और आशीर्वाद ग्रहण किया। आज गुरू पूर्णिमा के मौके पर प्रदेशभर में बूथ स्तर तक यह कार्यक्रम हो रहा है। भाजपा नेता और कार्यकर्ता किसी न किसी मठ मंदिर में जाकर साधु संतों का अभिनंदन कर रहे हैं।

रैदास मंदिर पहुंचकर विनोद कुमार ने लिया आशीर्वाद
अवध क्षेत्र के क्षेत्रीय मंत्री विनोद कुमार ने भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ लखनऊ के लालबाग स्थित रैदास मंदिर पहुंचकर मंदिर की पुजारिन मां को सम्मानित कर आशीर्वाद लिया। इस अवसर पर प्रशांत सेठ, गौरव गौतम,वरूण व सतीश प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

 

Related posts

बेनामी संपत्ति वालों पर नकेल कसने में जुटी मोदी सरकार

piyush shukla

अब बैंक डूबे तो नहीं डूबेगा आपका पैसा, मोदी कैबिनेट ने DICGC कानून में संशोधन को दी मंजूरी

pratiyush chaubey

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने दी कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि, जानिए क्या है अपडेट

Aditya Mishra