August 16, 2022 10:49 pm
वायरल देश

सोशल मीडिया पर सुषमा को फोलो नहीं करते उनके पति…

sushma सोशल मीडिया पर सुषमा को फोलो नहीं करते उनके पति...

नई दिल्ली। केंद्र की सत्ता पर मोदी काबिज होते ही सोशल मीडिया को सरकार द्वारा लगातार तवज्जों दी जा रही है। कभी कोई परेशान यात्री ट्विट करके सुरेश प्रभु से मदद मांगता है और यात्री के पास मदद पहुंच जाती है। जिस तरह से सुरेश प्रभु लोगों की मदद करते हैं ठीक उसी तरह विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ट्विटर के जरिए अब तक कई लोगों की मदद कर चुकी है।

sushma सोशल मीडिया पर सुषमा को फोलो नहीं करते उनके पति...

सोशल मीडिया पर मदद मांगने वाले कई लोगों को भारत तक लाया जा सका है, जिस शख्स को सारी दुनिया ट्विटर पर फोलो करती है पर खुद के ही परिवार वाले फोलो नहीं करते हैं। जी हां, हम बात कर रहे हैं सुषमा स्वराज के पति कौशल स्वराज उनको ट्विटर पर फोलो नहीं करते हैं। इस बात का खुलासा किसी खास नहीं बल्कि कौशल को ट्विटर पर फोलो करने वाले एक शख्स ने किया है।

दरअसल, एक शख्स ने कौशल स्वराज से ट्विटर पर पूछा, ‘आप सुषमा को क्यों फॉलो नहीं करते?’ इसके जवाब में स्वराज कौशल ने लिखा, ‘क्योंकि मैं लीबिया या यमन में नहीं फंसा हुआ हूं।’ कौशल द्वारा दिए गए इस जवाब के बाद इसका स्क्रीन सॉट और जवाब लगातार सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है।

सोशल मीडिया पर वायरल

कोई कौशल के जवाब से नाराज है तो कोई गुस्सा जाहिर कर रहा है। कई लोग तो इस पर चुटकियां ले रहे हैं। कौशल के जवाब पर कई अन्य टि्वटर यूजर्स ने भी मजेदार टिप्पणियां दी हैं।

एक यूजर ने लिखा है। खुशहाल शादीशुदा जिंदगी के लिए, सभी जोड़ों को एक-दूसरे को फेसबुक और टि्वटर पर ब्लॉक कर देना चाहिए।


कौन है कौशल

बता दें कि सुषमा स्वराज के पति कौशल स्वराज एक नामी वकील रह चुके हैं और पूर्व राज्यपाल हैं। सुषमा स्वराज जहां अक्सर ट्विटर पर मदद मांगने वालों के लिए आगे आती रहती हैं। वह विदेशों में फंसे लोगों की मदद करने से लेकर पासपोर्ट बनवाने तक में मदद करती रहती हैं। सुषमा कई बार व्यक्तिगत चीजें भी अपने पर्सनल ट्विटर पेज से शेयर करती हैं। कुछ दिन पहले उन्होंने पति स्वराज कौशल के साथ अपनी एक तस्वीर शेयर की थी।

कौशल देते हैं मजेदार जवाब

बता दें कि सुषमा की तरह कौशल भी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और जब भी उनके फोलोवर उनसे सुषमा के बारे में सवाल पूछते हैं तो वो मजेदार जवाब देते हैं। गत दिनों एक ट्विटर यूजर ने पूछा, ‘आप आखिरी बार सुषमा स्वराज से कब मिले थे? इस पर उसे जवाब मिला था, ‘क्या आप आरटीआई एक्टिविस्ट हैं।’ रमेश नाम के एक यूजर ने पूछा था, ‘सर, मैं जानना चाहता हूं कि आपने अरैंज मैरिज की थी या लव मैरिज?’ इस पर उन्हें जवाब मिला, ‘दोनों के लिए वारंटी पीरिएड क्या है।’

 

Related posts

सोशल मीडिया पर लटकी तलवार, नियम लागू करने की डेडलाइन आज खत्म, मनमानी करने पर होगा एक्शन

Saurabh

क्या भारत-चीन युद्ध शुरू होगा?, जानिए कितनी मचेगी तबाही..

Mamta Gautam

चिकनगुनिया के बाद डेंगू के डंक से 14 लोगों की मौत

shipra saxena