November 30, 2021 8:23 am
देश Breaking News featured

सुषमा ने किया गुमराह, लाएंगे विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव: सोनी

WhatsApp Image 2018 03 22 at 4.28.47 PM सुषमा ने किया गुमराह, लाएंगे विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव: सोनी

नई दिल्ली। इराक में मारे गए 39 भारतीयों को लेकर कांग्रेस ने एक बार फिर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज पर मोसुल में मारे गए 39 भारतीयों के मामले में संसद और देश को गुमराह करने का आरोप लगाया है। कांग्रेस विदेश मंत्री के खिलाफ राज्यसभा में विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव लाएगी। इस प्रस्ताव को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रताप सिंह बाजवा, अंबिका सोनी और शमशेर सिंह डुल्लो ने संसद भवन परिसर में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि विदेश मंत्री ने चार साल तक आतंकवादी संगठन आईएस द्वारा बंधक बनाए गए भारतीयों के बारे में सही सूचना नहीं दी। WhatsApp Image 2018 03 22 at 4.28.47 PM सुषमा ने किया गुमराह, लाएंगे विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव: सोनी

कांग्रेस सांसद अंबिका सोनी ने कहा कि सुषमा ने संसद और पीड़ित परिवारों के सदस्यों को गुमराह किया है इसलिए उनके खिलाफ पहले राज्यसभा में विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव लाया जाएगा वहीं बाजवा ने कहा कि सरकार ने इस मामले में बहुत असंवेदनशील भूमिका निभाई है। विदेश मंत्री ने हर बार कहा कि सभी भारतीय जीवित हैं। यहां तक दावा किया गया कि उनको भोजन जैसी आवश्यक सामग्री मिल रही है।

गौरतलब है कि राज्यसभा में विदेश मंत्री के सभी 39 भारतीयों के मारे जाने की सूचना देने के बाद उन परिवारों को बहुत पीड़ा हुई जो चार साल से अपनों के लौटने का इंतजार कर रहे थे। उन्होंने बंधक बनाए गए भारतीयों की हत्या के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि आतंकवादियों ने अन्य देशों के नागरिकों का भी अपहरण किया था लेकिन कई देशों की सरकारों ने अपने लोगों को बचाया है। हमारी सरकार ने इस मामले में देश को गुमराह किया है।

Related posts

येरुशलम को इजराइल के सौंपे जाने वाले फैसले का हर जगह विरोध, यूएन ने विरोध कराया दर्ज

Breaking News

यूपी में कोरोना रिकवरी रेट 97.7 फीसदी, जानिए सक्रिय मामलों की संख्‍या   

Shailendra Singh

मुजफ्फरपुर मामलाः मुजफ्फरपुर पहुंच जांच में जुटी CFSL और CBI की टीम

mahesh yadav