November 26, 2022 4:23 pm
Breaking News featured देश

यूपीए प्रत्याशी मीरा कुमार को लेकर सुषमा स्वराज ने शेयर किया एक वीडियो

SUSMA ON MEER यूपीए प्रत्याशी मीरा कुमार को लेकर सुषमा स्वराज ने शेयर किया एक वीडियो

नई दिल्ली। राष्ट्रपति चुनाव के लिए सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों की तरफ से उम्मीदवारों के मैदान मे उतरने के बाद उम्मीदवारों को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। इसी दौर में केन्द्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने यूपीए सरकार के दौरान लोकसभा की कार्यवाही का एक वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया है। इस ट्वीट के जरिए उन्होने तत्कालीन स्पीकर रहीं मीरा कुमार पर पक्षपात करने का आरोप इशारों में लगा दिया है। इस ट्वीट में उन्होने लिखा है कि लोकसभा स्पीकर का विपक्ष की नेता से ऐसा व्यवहार किया।

SUSMA ON MEER यूपीए प्रत्याशी मीरा कुमार को लेकर सुषमा स्वराज ने शेयर किया एक वीडियो

सुषमा की ओर से जारी किए गये वीडियो में लोकसभा की पूर्व स्पीकर मीरा कुमार 6 मिनट के भाषण में विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज को 60 बार रोक रही हैं। ये बात साल 2013 के बजट सत्र की है। जब यूपीए सरकार के एक के बाद एक घोटाले सामने आ रहे थे। सरकार के घोटालों को लेकर पूरा विपक्ष आक्रमक था। इस प्रकरण में विपक्ष लगातार सरकार और प्रधानमंत्री से जबाब मांग रहा था। इस प्रकरण को लेकर संसद ठप्प चल रही थी। बजट सत्र के लिए 4 बिलों का पास होना आवश्यक था। इसके लिए सर्वदलीय वैठक में विपक्ष को सरकार ने मनाने की कोशिश की थी। लेकिन जब विपक्ष सरकार के ऊपर इल्जाम लेकर खड़ा हुआ तो तत्कालीन लोक सभा स्पीकर मीरा कुमार का विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज को 6 मिनट के भाषण में 60 बार रोकने का नजारा पूरे देश ने देखा था।

इस वीडियो में तत्कालीन विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज सरकार के ऊपर हमला करते हुए कह रही है कि सत्ता पक्ष के लोग कहते है कि विपक्ष गैर जिम्मेदार है इसके गैरजिम्मेदाराना रवैए के चलते हमें विदेशों में बेज्जत होना पड़ रहा है। मीडिया में खबरें आ रही हैं कि 15 वीं लोकसभा में संसद का कामकाज सबसे अधिक ठप्प रहा है। इसी वजह विपक्ष का गैरजिम्मेदाराना रवैया नहीं बल्कि यह सरकार है क्योंकि देश की आजादी के बाद की यह सबसे भ्रष्ट सरकार है। यहां पर एक घोटाला दूसरे का रिकार्ड तोड़ता है तो तीसरा दूसरे का । इस पूरे वीडियो में सुषमा स्वराज एक के बाद एक हमला करती जा रही है। 4 मिनटो तक सुषमा का कथन सुनने के बाद स्पीकर मीरा कुमार उन्हे रोकने की कोशिश करती नजर आ रही हैं। वो उनसे ओके..ओके…ऑल राइट… कहते हुए रोकती दिख रही हैं।

 

Related posts

5 दिन के विदेशी दौरे पर पीएम मोदी, 16वें जी-20 सम्मेलन में लेंगे हिस्सा

Rani Naqvi

डॉ. जितेन्द्र सिंह ने पूर्वोत्तर सांसद मंच के सांसदों से मुलाकात की

bharatkhabar

कोर्ट का आदेश, माल्या की संपत्ति कुर्क करे ईडी, आठ मई को सौंपे रिपोर्ट

lucknow bureua