September 29, 2022 8:18 am
Breaking News featured देश

जापान पीएम शिंजो आबे ने कहा, ‘भारत के साथ पारंपरिक संबंध दिल से दिल का जुड़ाव’

1449843895 48 जापान पीएम शिंजो आबे ने कहा, 'भारत के साथ पारंपरिक संबंध दिल से दिल का जुड़ाव'

भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने शुक्रवार को जापान प्रधानमंत्री शिंजो आबे के साथ मुलाकात की। इस दौरान दोंनों देशों ने आतंकवाद के खिलाफ संयुक्त रूप से काम करने का फैसला किया है। इसके अलावा दोंनों नोताओं ने द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के तरीकों पर बातचीत की। पीएम आबे ने कहा कि जापान का भारत के साथ पारंपरिक संबंधों की खासियत दिल से दिल का जुड़ाव है।

 

1449843895 48 जापान पीएम शिंजो आबे ने कहा, 'भारत के साथ पारंपरिक संबंध दिल से दिल का जुड़ाव'

 

बता दें कि स्वराज जापान के तीन दिवसीय दौरे पर थीं। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट कर बताया , ‘विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के साथ शुक्रवार सुबह मुलाकात की। उन्होंने प्रधानमंत्री आबे को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शुभकामनाएं दी।’

 

 

कुमार के ट्विटर संदेश के अनुसार मुलाकात के दौरान पीएम आबे ने स्वराज से कहा कि दोनों देशों के पारंपरिक संबंधों की खासियत दिल से दिल का जुड़ाव है और इनमें वृद्धि की अपार संभावनाएं हैं। स्वराज विदेश मंत्री के रूप में जापान का पहले दौरे पर भारत-जापान रणनीतिक वार्ता के नौंवें दौर में भाग लेने के लिए बुधवार को यहां पहुंची थीं। उन्होंने बृहस्पतिवार को यहां जापनी विदेश मंत्री तारो कानो के साथ मुलाकात की। दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय संबंधों की समीक्षा की।

 

विदेश मंत्री स्वराज ने अपने दौरे को बहुत उपयोगी बताया उन्होंने कहा कि इस दौरे ने पीएम नरेंद्र मोदी की भागीदारी के लिए उनकी यात्रा का मजबूत आधार तैयार किया है। प्रधानमंत्री से मुलाकात के कुछ देर बाद स्वराज जापान से भारत के लिए रवाना हो गईं थीं।

Related posts

महाराष्ट्र में सत्ता की लड़ाई में व्यस्त रहे नेता, उधर किसान करते रहे आत्महत्या, आकंड़ा 300 के पार पहुंचा

Rani Naqvi

बुलंदशहर: बीजेपी ने गुड्डू पंडित की वाई श्रेणी सुरक्षा हटाई

Rani Naqvi

राजधानी में युवती की गाेली मारकर हत्या, आरोपी गिरफ्तार

Rahul srivastava