sushant singh rajput 2 बॉलीवुड में इन 4 बड़ी फिल्मों ने बदल दी थी सुशांत की किस्मत, मिली थी खास पहचान

बॉलीवुड को जैसे किसी की नजर लग गई है। आए दिन बॉलीवुड से कोई न कोई चौकाने वाली खबर सामने आ रही है। इरफान खान की मौत से शुरू हुआ

मुंबई। बॉलीवुड को जैसे किसी की नजर लग गई है। आए दिन बॉलीवुड से कोई न कोई चौकाने वाली खबर सामने आ रही है। इरफान खान की मौत से शुरू हुआ बॉलीवुड में मौतों का सिलसिला अब तक रूक नहीं पाया है। पहले इरफान खान फिर ऋषि कपूर उसके बाद वाजिद खान और अब सुशांत सिंह राजपूत। हालांकि इरफआन खान और ऋषि कपूर का मौत कैंसर के चलते हुई थीष वहीं वाजिद की मौत कोरोना के कारण हुई थी। लेकिन सुशांत सिंह राजपूत की मौत सबसे ज्यादा और दुखद है। क्योंकि उनका मौत किसी बीमारी के कारण नहीं बल्कि उन्होंने अपने बांद्रा स्थित घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर की है।

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत बॉलीवुड अभिनेता होने से पहले टीवी एक्टर रह चुके हैं। सुशांत ने अपने करियर की शुरूआत टीवी शो ‘किस देश में है मेरा दिल’ से की थी। लेकिन उनको टीवी की दुनिया में पहचान एकता कपूर के शो पवित्र रिश्ता से मिली थी। इसके बाद सुशांत को फिल्मों से ऑफर आने लगे। उन्होंने एक के बाद एक हिट फिल्मों में काम किया। यहां बहम आपको सुशांत की हिच फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं।

https://www.bharatkhabar.com/bollywood-actor-sushant-singh-rajput-commit-suicide/

kai po che बॉलीवुड में इन 4 बड़ी फिल्मों ने बदल दी थी सुशांत की किस्मत, मिली थी खास पहचान

1-‘काय पो छे’

सुशांत सिंह राजपूत फिल्मी करियर की शुरूआत फिल्म ‘काय पो छे’ से की थी। इस फिल्म की कहानी तीन दोस्तों पर आधारित थी। इस फिल्म में सुशांत के साथ राजकुमार राव और अमित साध मुख्य भूमिका में थे। फिल्म में तीनों दोस्त अहमदाबाद में रहते हैं। गोविंद रोज़ी रोटी के लिए ट्यूशन देता है और ईशान एक शानदार क्रिकेट खिलाड़ी है जो कुछ भी नहीं करता। तीनों दोस्त एक खेल अकादमी शुरु करने के बारे में सोचते हैं। ईशान की मां (मुन्नी झा) पैसों की मदद करने से मना कर देती है तो ओमी के मामा बिट्टू (मानव कौल) मदद के लिए आगे बढ़ते हैं।

kedarnath बॉलीवुड में इन 4 बड़ी फिल्मों ने बदल दी थी सुशांत की किस्मत, मिली थी खास पहचान

2-केदारनाथ

केदारनाथ अभिषेक कपूर द्वारा लिखित, निर्देशित और सह-निर्मित एक 2018 की रोमांटिक ड्रामा आपदा फिल्म है। सुशांत सिंह राजपूत ने इस फिल्म में सारा अली खान के साथ मुख्य भूमिका में नजर आए थे। यह फिल्म एक अमीर हिंदू लड़की की कहानी पर आधारित थी। फिल्म में सारा उत्तराखंड पहाड़ों के ऐतिहासिक केदारनाथ मंदिर की तीर्थ यात्रा करती है, जहां वह एक विनम्र मुस्लिम लड़के के साथ मिलती है और प्यार करती है जो उसकी मार्गदर्शिका बन जाती है। जैसे-जैसे उनके रिश्ते यात्रा के करीब बढ़ते हैं, इस जोड़ी को पारिवरा और प्राकृतिक आपदा का सामना करना पड़ता है। जब 2013 उत्तराखंड बाढ़ की अचानक बारिश इस क्षेत्र को तबाह कर देती है, तो जोड़े को तत्वों के खिलाफ जीवित रहने और अपने प्यार के अंतिम परीक्षण का सामना करने के लिए मजबूर होना पड़ता है। इस फिल्म का निर्माण जून 2017 में शुरू हुआ, और मुख्य फोटोग्राफी 5 सितंबर 2017 को शुरू हुई।

ms dhoni बॉलीवुड में इन 4 बड़ी फिल्मों ने बदल दी थी सुशांत की किस्मत, मिली थी खास पहचान

3-एम एस धोनी द अनटॉल्ड स्टोरी

फिल्म एम एस धोनी द अनटॉल्ड स्टोरी नीरज पांडे द्वारा निर्देशित एक बॉलीवुड जीवनी फिल्म है। फ़िल्म में सुशांत सिंह राजपूत ने क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी का किरदार निभाया था। फ़िल्म रिती स्पोर्ट मैनेजमेंट , इंसपायर्ड एंटरटैनमेंट तथा आदर्श टेलिमीडिया द्वारा निर्मित थी। नीरज पांडे के निर्देशन में बनी ‘एमएस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी‘ को दर्शकों ने काफी पसंद किया था। फिल्म ने शुरुआती तीन दिनों में ही करीब 66 करोड़ रुपये का कारोबार किया था। फिल्म ने इतनी कमाई सिर्फ भारत में की थी। फिल्म को मिल रही प्रशंसा के बाद इसे उत्तर प्रदेश में टैक्स फ्री कर दिया गया था।

pk बॉलीवुड में इन 4 बड़ी फिल्मों ने बदल दी थी सुशांत की किस्मत, मिली थी खास पहचान

4- पी के

पीएम आमिर खान और सुशांत सिंह राजपूत की बहुचर्चित फिल्म थी। इस फिल्म ने बॉलीवुड में काफी धमाल मचाया था। हालांकि फिल्म विवादों का भी हिस्सा रही। इस फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत ने एक मुस्लिम लड़के सरफराज का किरदार निभाया था। इस फिल्म में सुशांत अनुष्का शर्मा के साथ रोमेंस करते नजर आए थे।

Rani Naqvi
Rani Naqvi is a Journalist and Working with www.bharatkhabar.com, She is dedicated to Digital Media and working for real journalism.

    सुशांत के ‘सुसाइड’ और उनकी मैनेजर की ‘आत्महत्या’ के पीछे क्या है कोई किस्मत कनेक्शन?

    Previous article

    जब सुशांत लगा रहे थे फांसी तो गर्लफ्रेंड करा रहीं थी फोटोशूट?

    Next article

    You may also like

    Comments

    Comments are closed.

    More in featured