सुरजेवाल का बड़ा बयान: नरेंद्र मोदी ने भारत की प्रतिष्ठा को ठेंस पहुंचाई

सुरजेवाल का बड़ा बयान: नरेंद्र मोदी ने भारत की प्रतिष्ठा को ठेंस पहुंचाई

संवाददाता, नई दिल्ली। चुनावों के बीच शोर मच रहा है कि भाजपा के कद्दावर नेता और भारत के प्रधानमंत्री ने भारत की प्रतिष्ठा को ठेंस पहुंचाई है। कांग्रेस ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधा है और मोदी सरकार पर देश की वैश्विक प्रतिष्ठा को धूमिल करने का आरोप लगाया है।
दुनिया के कई प्रमुख अर्थशास्त्रियों द्वारा भारत के आर्थिक विकास से जुड़े आंकड़ों में ‘राजनीतिक हस्तक्षेप’ पर चिंता जताए जाने के बाद कांग्रेस ने कहा कि जनता को मोदी सरकार को सत्ता से बाहर करना चाहिए। कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, ‘भारत की वैश्विक प्रतिष्ठा एवं विश्वसनीयता को किसी ने भी मोदी सरकार से ज्यादा आघात नहीं पहुंचाया. 108 अंतरराष्ट्रीय अर्थशास्त्री एवं समाज शास्त्री चिंतित हैं और आपको भी चिंतित होना चाहिए।’

रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ‘उस पार्टी को सत्ता से बाहर करिये जो आंकड़ों में छेड़छाड़ करके अपनी व्यापक विफलताओं को छिपाती है’. खबरों के मुताबिक, अर्थशास्त्रियों और समाज शास्त्रियों ने आर्थिक आंकड़ों में राजनीतिक हस्तक्षेप को लेकर चिंता जतायी है. कुल 108 विशेषज्ञों ने एक संयुक्त बयान में सांख्यिकी संगठनों की ‘संस्थागत स्वतंत्रता’ बहाल करने का आह्वान किया है।