January 23, 2022 5:24 pm
featured देश

सीबीआई विवाद में सुप्रीम कोर्ट आज सुनाएगा फैसला, सीवीसी सौंप चुकी है रिपोर्ट

supreem court 1 सीबीआई विवाद में सुप्रीम कोर्ट आज सुनाएगा फैसला, सीवीसी सौंप चुकी है रिपोर्ट

नई दिल्ली : सीबीआई के निदेशक आलोक वर्मा पर विशेष निदेशक राकेश अस्थाना द्वारा लगाए गए आरोंपो की जांट रिपोर्ट केंद्रीय सतर्कता आयोग (CVC) ने सुप्रीम कोर्ट को सौंप दी है। इस रिपोर्ट में क्या है, उस पर सुप्रीम कोर्ट आज फैसला सुनाएगा।

supreme court pic सीबीआई विवाद में सुप्रीम कोर्ट आज सुनाएगा फैसला, सीवीसी सौंप चुकी है रिपोर्ट

राकेश अस्थाना ने आलोक वर्मा पर लगाए हैं आरोप 

गौरतलब है कि राकेश अस्थाना ने आलोक वर्मा पर आरोप लगाए हैं कि जब आलोक वर्मा दिल्ली पुलिस के कमिश्नर थे, तब उन्होंने दिल्ली एयरपोर्ट पर तैनात एसीपी राजकुमार को दुबई से आने वाले सौरभ शर्मा के शख्स को प्रोटोकॉल एरिया में लाने के लिए कहा था।

विवाद की कुछ वजहें

दरअसल, सौरभ शर्मा नाम का शख्स अपने साथ दुबई से सोना तस्करी करके ला रहा था। सौरभ को बाद में दिल्ली एयरपोर्ट पर कस्टम ने गिरफ्तार कर लिया था। उस वक्त दिल्ली एयरपोर्ट के एसएचओ को भी इस बात की जानकारी थी कि सौरभ नाम का शख्स दुबई से सोना तस्करी कर ला रहा है, जिसके प्रोटोकॉल का जिम्मा तत्कालीन कमिश्नर आलोक वर्मा ने दिया था।

राम मंदिर निर्माण में हो रही देरी के लिये सुप्रीम कोर्ट दोषी- मंत्री धर्मपाल सिंह

एसएचओ ने इस बात की जानकारी अपने डीसीपी को और कस्टम को दी थी। बाद में एसएचओ ने इस बात की जानकारी लिखित में तत्कालीन डीसीपी एयरपोर्ट, स्पेशल कमिश्नर ऑपरेशन को भी दी थी। जिन्होंने ये लिखित जानकारी तत्कालीन कमिश्नर आलोक वर्मा को दी थी। लेकिन उस शिकायत पर कुछ नहीं हुआ।

बता दें कि सीवीसी ने आलोक वर्मा पर लगे सभी आरोपों की जांच कर अपनी रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट को सौंप दी है। अब कोर्ट शुक्रवार को क्या फैसला सुनाता है, इस पर सबकी नजरें होंगी।

Related posts

इस सीट पर VVPAT की मिसमैच से विपक्षियों ने उठाया सवाल, हो गया हंगामा

bharatkhabar

सोनभद्र में जंगली सुअर का हमला, आठ लोग घायल, दो की हालत गंभीर

Shailendra Singh

दिवाली के बाद प्रदूषण का शरीर पर होगा बुरा असर, इन घरेलू उपायों से करें उपचार

Rahul