आरुषि केस में सुप्रीम कोर्ट ने की CBI की याचिका मंजूर, तलवार दंपति को भेजा नोटिस

नई दिल्लीः सुप्रीम कोर्ट 2008 के आरुषि हत्याकांड में दंत चिकित्सक राजेश तलवार और नूपुर तलवार को बरी करने के फैसले के खिलाफ सीबीआई की अपील पर सुनवाई के लिए सहमत है। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में तलवार दंपति को नोटिस जारी किया है।

सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल

इस दौरान कोर्ट ने कहा कि सीबीआई की अपील पर तलवार दंपति के घरेलू सहायक हेमराज की पत्नी की अपील के साथ सुनवाई होगी। उल्लेखनीय है कि 12 अक्टूबर को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मामले में आरुषि के माता-पिता नूपुर तलवार और राजेश तलवार को बरी कर दिया था। हेमराज की पत्नी ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है।

विशेष सीबीआई अदालत ने सुनाया था फैसला

दायर याचिका में हेमराज की पत्नी खुमकला बंजाडे ने तलवार दंपति की रिहाई के फैसले को गलत बताया है। मालूम हो कि हेमराज तलवार परिवार का घरेलू नौकर था, जिसकी आरुषी के साथ ही हत्या कर दी गई थी। विशेष सीबीआई अदालत ने आरुषि और हेमराज की हत्या के मामले में तलवार दंपति को 26 नवंबर, 2013 को आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी।

मई 2008 में हुई थी हत्या

लेकिन इलाहाबाद हाईकोर्ट ने तलवार दंपति को यह कहकर बरी कर दिया कि रिकॉर्ड साक्ष्यों के आधार पर उन्हें दोषी नहीं ठहराया जा सकता। 16 मई 2008 को आरुषी की हत्या कर दी गई थी और इसके एक दिन बाद नौकर हेमराज का शव तलवार दंपति के घर की ही छत पर मिला था। जिसके बाद तलवार दंपति पर हत्या की सूई घूमी थी।

by ankit tripathi