November 30, 2022 1:16 pm
featured देश

यूपी की महिलाओं ने की हद कोरोना को कोराना मईया बनाकर पूज रहीं..

corona यूपी की महिलाओं ने की हद कोरोना को कोराना मईया बनाकर पूज रहीं..

करीब 6 महीनों से दुनिया पर मौत बरसा रहा कोरोना वायरस फिलहाल खत्म होता हुआ नहीं दिख रहा है। जिसकी वजह से कोरोना का कहर लोगों पर आफत बनकर टूट रहा है। इस बीच यूपी से एक ऐसी खबर सामने आयी जिसने सबको चौंका के रख दिया।कुशीनगर के कुछ गांवों की महिलाएं ‘कोरोना माई’ की पूजा नौ लड्डू और नौ लौंग चढ़ा कर रही हैं। बिहार में महिलाओं द्वारा ऐसी पूजा का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा था।corona 2 2 यूपी की महिलाओं ने की हद कोरोना को कोराना मईया बनाकर पूज रहीं..

यूपी के कुशीनगर के भी कुछ स्‍थानों से भी ऐसी पूजा किए जाने की सूचनाएं आईं। महिलाओं का कहना है कि पूजा से ‘कोरोना माई’ प्रसन्‍न होंगी और उनके गांव पर इस बीमारी का असर नहीं पड़ेगा।पडरौना शहर में शुक्रवार को महिलाओं ने खाली जमीन में गड्ढा खोदा और उसमें पानी डालकर कोरोना माई के नाम की पूजा अर्चना की। इस दौरान महिलाओं ने नौ लड्डू और नौ लौंग चढ़ाकर गीत गाते हुए कोरोना माई की पूजा की।

सोशल मीडिया के जरिए यह अफवाह फैली तो इसी तरह की पूजा जिले के तमकुहीराज, कसया, हाटा, कप्तानगंज, खड्डा तहसील क्षेत्रों में भी महिलाओं ने किया। पूजा कर रही महिलाओं ने बताया कि कोरोना दवा से खत्म हो या ना हो लेकिन पूजा करने से जरूर समाप्त हो जाएगा उन्हें इस बात का पूरा विश्वास है।

https://www.bharatkhabar.com/upsc-civil-service-prelims-exam-dates-declared/
इस अंधविश्वास के चलते कई महिलाएं इस तरह के काम कर रही हैं। कोरोना को लेकर ऐसे लोगों के जागरूक होने की बहुत जरबरत नहीं तो इस तरह की अंधविश्वास से तस्वीरें सामने आती रहेंगी।

Related posts

राज्यरानी एक्सप्रेस हादसाः सीएम योगी ने किया मुआवजे का ऐलान

Rahul srivastava

पीओके से आए लोगों को बड़ी सौगात देने की तैयारी में मोदी सरकार

bharatkhabar

राहुल गांधी ने शायराना अंदाज में पेट्रोल-डीजल को लेकर पीएम मोदी पर कसा तंज

mohini kushwaha