railway station 6 सेना प्रमुख बिपिन रावत से मिले सुपर-40 के छात्र

नई दिल्ली। सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने मंगलवार को यहां सेना की ‘सुपर-40’ कोचिंग पहल के विद्यार्थियों से मुलाकात की और उन्‍हें बधाई दी। जम्मू कश्मीर में सेना की ‘सुपर-40’ कोचिंग पहल को शानदार कामयाबी मिली है यहां के नौ बच्चे आईआईटी-जेईई एडवांस्ड में चुने गए हैं।

railway station 6 सेना प्रमुख बिपिन रावत से मिले सुपर-40 के छात्र

इस पहल के तहत स्‍थानीय युवाओं को इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा में शामिल होने के लिए आवश्‍यक प्रशिक्षण दिया जाता है। सेना की ‘सुपर-40’ कोचिंग पहल को आईआईटी-जेईई मेन्‍स एग्‍जाम 2017 में शानदार कामयाबी मिली है। दरअसल, राज्‍य के 26 लड़कों और दो लड़कियों ने यह परीक्षा पास कर ली है और इसके साथ ही इस पहल ने अपने पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। 9 विद्यार्थियों ने सफलतापूर्वक आईआईटी एडवांस परीक्षा उत्‍तीर्ण कर ली है,जिसके नतीजे 11 जून को घोषित किए गए।

इसके तहत श्रीनगर में युवाओं को कोचिंग सुविधा दी जाती है। यह कोचिंग सुविधा सेना, इसके प्रशिक्षण भागीदार सामाजिक दायित्व एवं शिक्षण केंद्र (सीएसआरएल) और पेट्रोनेट एलएनजी द्वारा मुहैया कराई जाती है। यही नहीं, यह ऐसा प्रथम बैच था जिसमें कश्‍मीर घाटी की पांच लड़कियों को भी कोचिंग सुविधा मुहैया कराई गई जिनमें से दो लड़कियों ने जेईई मुख्‍य परीक्षा (मेन्‍स एग्‍जाम) सफलतापूर्वक पास कर ली है।

गोण्डा- 35 वर्षीय नाबालिग दलित किशोरी से दुष्कर्म, दूकान में बन्दकर किया दुष्कर्म

Previous article

ज्योतिरादित्य सिंधिया को पुलिस ने लिया हिरासत में

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in देश