एक ही दिन में चेहरे से टैनिंग को करें गायब-फॉलो करे यें टिप्स

नई दिल्ली। दोस्तों गर्मियां शुरू हो गई हैं औऱ इसी के साथ आपकी त्वचा पर सूर्य ने हानिकारक प्रभाव डालना शुरू कर दिया हैं सूर्य की यूवी किरणों का सीधा पड़ना त्वचा की कोशिकाओं को नुकसान पहुंचाने के साथ-साथ उनके आरएनए और डीएनए को भी डैमेज करता है। इस प्रकार के डीएनए के डैमेज होने की वजह से स्किन कैंसर तो आपको हो सकता हैं इससे बचने के लिए आपकी त्वचा मेलानिन की मात्रा में होनी चाहिए त्वचा में मेलानिन का स्तर बिगड़ने से सूर्य की यूवी किरणों की वजह से सनटैन होने लगता है। आज हम आपके लिए कुछ ऐसे ही टिप्स लेकर आए हैं जिससे आप अपनी त्वचा को बचा सकते है और साथ ही अपनी त्वचा का रंग भी निखार सकते हैं।

एक ही दिन में चेहरे से टैनिंग को करें गायब-फॉलो करे यें टिप्स
एक ही दिन में चेहरे से टैनिंग को करें गायब-फॉलो करे यें टिप्स

नींबू का रस और खीरा

अगर आप अपने चेहरे से टैनिंग को हटाना चाहते हैं तो आप नींबू के रस के जरिए टैनिंग स्कीन को गायब कर सकते हैं और साथ ही उसके बाद खीरे का रस और गुलाब जल लगाए जिससे आपकी त्वचा पर जलन और झाइयों को दूर करेगा।

हल्दी और बेसन

अगर आप अपने चेहरें पर हल्दी और बेसन को लेप लगाएगे तो आपके चेहरें के निखान आएगा और आपकी स्कीन पर भी टैनिंग दूर होगी।

दही और संतरे रस

अगर आप अपने चेहरें पर संतरें का रस लगाएंगे तो आपके चेहरे पर और भी निखार आएगा। संतरे में सिट्रस एसिड होता है जो कि प्राकृतिक ब्‍लीच का काम करता है और दही आपके चेहरे को मॉइस्‍चराइज करने में मदद करती है। यह स्‍किन को साफ भी करती है। अगर आप भी अपने चेहरे की टैनिंग स्कीन से परेशान हैं तो इन टिप्स को फॉलो करें यें टिप्स बिल्कुल नेचुरल हैं और आपकी त्वचा पर भी इसका कोई हानिकारक प्रभाव नहीं पड़ेगा।

ये भी पढ़ें:-

चेहरे की रंगत से लेकर डाक स्पोट्स को भी दूर करता है सरसों का तेल, ऐसे करें इस्तेमाल

चेहरे के भद्दे पोर्स को ऐसे करें महज 7 दिनों में बंद, साथ में पाएं ग्लोइंग स्कीन