featured यूपी

काकोरी ट्रेन एक्शन डे पर पहुंचे छात्र-छात्राओं ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि

Screenshot 2022 08 09 19 38 36 464 com.gallery.player 1 काकोरी ट्रेन एक्शन डे पर पहुंचे छात्र-छात्राओं ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि

शिवनंदन सिंह संवाददाता

UP NEWS: भारत इन दिनों आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा हैं। ऐसे में आज काकोरी स्थित काकोरी शहीद स्मारक में शहीदों के सम्मान में यूपी सरकार की तरफ संस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। जहा आस पास के क्षेत्रों के विद्यालयों से हजारों की संख्या में छात्र-छात्राएं शहीदों के सम्मान में पहुचे थे।

Screenshot 2022 08 09 19 38 59 233 com.gallery.player 1 काकोरी ट्रेन एक्शन डे पर पहुंचे छात्र-छात्राओं ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि

इस दौरान भारत खबर ने शहीदों के सम्मान में पहुंचे छात्र छात्राओं से भी बातचीत की छात्र-छात्राओं ने कहा कि वह आज इस पावन स्थली पर शहीदों को नमन करने के लिए यहां उपस्थित हुए आज ही के दिन हमारे वीर क्रांतिकारियों ने अंग्रेजों को देश से खदेड़ने व भारत को स्वतंत्र कराने के लिए ब्रिटिश सरकार के खजाने को अपने कब्जे में ले लिया था क्योंकि देश की आजादी के लिए धनवा हथियारों की जरूरत थी जिसके चलते हमारे क्रांतिकारियों ने ब्रिटिश सरकार के खजाने को लूटने का प्लान तैयार किया था।

अल्मोड़ा में धूमधाम से मनाया गया आजादी अमृत महोत्सव

आज हम उन्हें वीर क्रांतिकारियों को श्रद्धांजलि अर्पित करने आए हैं जिनकी वजह से आज हमारा देश स्वतंत्र हुआ है हम भी पढ़ लिख कर ऐसे ही क्रांतिकारी बनने का सपना देख रहे हैं जिससे हम देश में फैले भ्रष्टाचार के खिलाफ भी अपनी लड़ाई लड़ सके और देश से भ्रष्टाचारियों को उखाड़ कर फेंक सकें।

Related posts

हरदोई एसपी की बड़ी कारवाई, चौकी इंचार्ज सहित तीन को किया निलंबित

Aditya Mishra

जम्मू-कश्मीर में पिछले दो दिनों में विशेष ट्रेनों से अभी तक 3287 लोग पहुंचे, 14 दिनों तक रखा जाएगा क्वारंटाइन 

Rani Naqvi

त्रिपुरा में लेफ्ट की सरकार चाहती हैं ममता, विधानसभा में जताई इच्छा

Vijay Shrer