September 22, 2021 9:00 am
Breaking News यूपी

एलयू समेत कई संस्थानों की छात्राओं ने थामा छात्रसभा का दामन

WhatsApp Image 2021 08 03 at 5.57.08 PM एलयू समेत कई संस्थानों की छात्राओं ने थामा छात्रसभा का दामन

लखनऊ। लखनऊ विश्वविद्यालय, इंटीग्रल यूनिवर्सिटी, बाबू बनारसी दास विश्वविद्यालय और ड्रीमजोन फैशन डिजायनिंग संस्थान की छात्राओं ने मंगलवार को समाजवादी छात्रसभा का दामन थाम लिया। छात्रसभा के प्रदेश अध्यक्ष दिग्विजय सिंह देव ने इन छात्राओं को संगठन की सदस्यता दिलाई।

यूपी के चुनाव जैसे जैसे करीब आता जा रहा है, राजनीतिक दलों की हलचल तेज होती दिखाई देने लगी है। एक लंबे अंतराल के बाद सपा के फ्रंटल संगठन एक बार फिर तेजी से सक्रिय हो गए हैं। पदाधिकारियों की नियुक्ति के साथ ही नए चेहरों को भी शामिल किया जा रहा है। इसी क्रम में मंगलवार को इन छात्राओं ने छात्रसभा में शामिल होने का निर्णय लिया।

छात्रसभा में शामिल होने वाली श्रेया साहू, स्नेहा साहू, कविता त्रिपाठी, अनुष्का सिंह, श्वेता सिंह ने पार्टी के लिए ईमानदारी से काम करने का प्रण लिया। छात्राओं ने बताया कि योगी सरकार में महिलाओं की कोई इज्जत नहीं है। हर रोज कोई न कोई घटना घटित होती है। लेकिन, योगी सरकार महिलाओं पर होने वाले अत्याचारों के खिलाफ कोई निर्णय नहीं ले पा रही है।

छात्राओं ने कहा कि बहन-बेटियों की इज्जत को तार-तार किया जा रहा है। लेकिन, योगी सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी है। छात्राओं ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने महिलाओं के लिए 1090 जैसी सशक्त सेवा की शुरूआत की। इसका लाभ आज भी मिलता है। महिला सशक्तिकरण की दिशा में अखिलेश यादव ने जो किया है, वो कोई भी सरकार नहीं कर सकती।

राजनीति में आएंगी महिलाएं, तभी होंगी सशक्त

छात्राओं ने कहा कि भारतीय राजनीति में भी महिलाओं की भागीदारी भी लगभग नगण्य है। लेकिन, इस तथ्य को समझना होगा कि जब महिलाएं राजनीति में आएंगी तभी सशक्तिकरण होगा। छात्राओं ने 2022 में समाजवादी पार्टी की सरकार बनाने का प्रण लिया।

Related posts

लखनऊ पुलिस की दबंगई का मंजर,रिक्शा चालक को लात-घूसों से पीटा,वीडियो वायरल

rituraj

नोटबंदी के मुद्दे पर सदन में बोले मुलायम सिंह यादव

Anuradha Singh

मायावती को झटका, मेरठ की मेयर सुनीता वर्मा बसपा छोड़ सपा में शामिल

Aman Sharma