featured यूपी

UPSC परीक्षा को लेकर डिप्टी सीएम से मिला छात्रों का प्रतिनिधि मंडल, मिला ये जवाब

UPSC परीक्षा को लेकर डिप्टी सीएम से मिला छात्रों का प्रतिनिधि मंडल, मिला ये जवाब

लखनऊः संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा पिछले साल कोविड-19 के कारण प्रभावित हुई। अभ्यार्थियों को तैयारी का मौका नही मिल पाया। साथ ही ऐसे करीब 10 हज़ार छात्र हैं जिनकी या तो उम्र की सीमा या परीक्षा देने का मैक्सिमम एटेम्पट पिछले वर्ष 2020 में पूरा हो गया।

WhatsApp Image 2021 06 28 at 1.49.41 PM UPSC परीक्षा को लेकर डिप्टी सीएम से मिला छात्रों का प्रतिनिधि मंडल, मिला ये जवाब
मुख्यमंत्री कार्यालय के लिए पत्र

सरकार द्वारा अभी तक ऐसी कोई गाइडलाइन्स नहीं बनाई गई जिससे इन अभ्यर्थियों को राहत मिल सके। छात्रों ने #UPSCExtraAttempt नाम से देशव्यापी मुहीम शुरू की है। जिसमें वो तमाम अभ्यार्थी शामिल हैं। इस आंदोलन में सक्रिय भूमिका निभा रहे आलोक कुमार पांडेय, डॉ सविनाथ, पंकज चौहान, भाग्यश्री व कई छात्र इन दिनों लखनऊ में इस मुहीम को धार दे रहे है।

डिप्टी सीएम से मुलाकात

इस मामले को लेकर छात्रों का प्रतिनिधिमंडल राज्यसभा सांसद हरद्वार दुबे व उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा से मिलकर उनको इस विषय से अवगत कराया। सांसद हरद्वार दुबे व डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा ने अभ्यर्थियों को आश्वासन दिया कि वो केंद्र के जिम्मेदार अधिकारियों से इस विषय पर बात कर के छात्रों को जल्द राहत दिलाने का काम करेंगे।

डिप्टी सीएम ने दिया आश्वासन

वहीं उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने मुख्यमंत्री कार्यालय को भी इस विषय से अवगत कराने के लिए एक पत्र भेजा। आलोक पाण्डेय ने बताया कि इस मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में भी चल रही है।  हमे यकीन है कि सरकार जल्द हमे एक एक्स्ट्रा एटेम्पट देकर हमारे उज्वल भविष्य के रास्ते खोलेगी।

Related posts

INDvsAUS: पांचवीं सीरीज जीतने आज मैदान में उतरेगा भारत

Hemant Jaiman

उत्तर प्रदेश नौकरशाही में बड़ा बदलाव, 4 सीनियर आईएएस बने सचिव

sushil kumar

राहुल गांधी के दौरे से पहले सिख समुदाय ने लगाये, लखनऊ समेत कई शहरों में पोस्‍टर

Kalpana Chauhan