लंदन के इस आदमी ने दिया बच्चे को जन्म, डॉक्यूमेंट्री में शेयर किया गर्भधारण का अनुभव

आजकल ज़माना बदल रहा है और इस बदलते ज़माने के साथ लोगों की सोच भी बदल रही है और चीज़ों को देखने के नज़रिये में भी फर्क आया है। अब पुरुषों के गर्भ धारण को लेकर भी लोगों की सोच बदल रही है। बदलते वक्त के साथ ऐसे लोगों के सामाजिक जीवन में भी सुधार आया है। एसे ही एक पुरुष ने अपने गर्भधारण पर अपना अनुभव शेयर किया है।

जेसन बार्कर वैसे तो एख लड़का है लेकिन उसके अंदर फीलिंग लड़कियों वाली है मतलब तो तन से लड़का लेकिन मन से लड़की ही है। यानि कि वो एक ट्रांसजेंडर है।  लंदन के जेसन ने एक डॉक्यूमेंट्री बनाई जिसमें उन्होंने अपने ट्रांसजेंडर होने के साथ-साथ अपने गर्भधारण के अनुभव को भी शेयर किया। इस फिल्म के लिए जोसन बर्कर को बहुत सराहना मिल रही है।

 

‘द गार्जियन’ को दिए एक इंटरव्यू में जेसन ने बताया कि, यह उनके लिए सुखद अनुभव था। उन्होंने कहा, ‘बच्चे को गोद में पालना चुनौतीपूर्ण था लेकिन मैं चाहता था कि बच्चो को जन्म दूं।स जब मेरा पेट भारी था तो लोग मुझे मोटा बुलाते थे और कमेंट करते थे। कोई बस में मुझे सीट नहीं देता था। मुझे यह कहते गुए गर्व है कि मैं पुरुष हूं और गर्भवती भी। मैं गर्भवती हूं फिर भी पुरुष हूं।’

 

उनका मानना है कि गर्भधारण का लिंग से कोई लेना-देना नहीं है। शरीर एक खूबसूरत चीज है। मैं जैसा हूं बिल्कुल ठीक हूं और ऐसा ही रहना चाहता हूं।