featured यूपी

मुजफ्फरनगर में चौधरी चरण सिंह की मूर्ति का अपमान, युवकों को ऐसे सिखाया गया सबक

मुजफ्फरनगर में चौधरी चरण सिंह की मूर्ति का अपमान, युवकों को ऐसे सिखाया गया सबक  

मुजफ्फरनगर: देश के पूर्व प्रधानमंत्री व किसानों के मसीहा चौधरी चरण सिंह की मूर्ति का अपमान करने का वीडियो वायरल हुआ है। जिले के एक इंटर कॉलेज में लगी मूर्ति पर दो युवक डंडा और थप्पड़ से प्रहार करते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस मामले में आक्रोशित लोगों ने आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है।

जिले के मंसूरपुर थाना क्षेत्र के दुधाखेड़ी के महर्षि दयानंद इंटर कॉलेज में चौधरी चरण सिंह की मूर्ति स्थापित है। सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में इस मूर्ति पर एक युवक डंडे से बार-बार प्रहार करते दिख रहा है। एक दूसरा युवक उसके पीछे की ओर खड़ा है और हंस रहा है। वहां मौजूद तीसरा युवक की वीडियो शूट कर रहा है।

मूर्ति का अपमान करने का वीडियो वायरल

जो युवक पहले पूर्व पीएम की मूर्ति को डंडे से पीटता है, वही आगे आकर अचानक उनके चेहरे पर हाथ मारने लगता है। कुछ सेकेंड के बाद अचानक उसकी हरकत किसी को चेहरे पर थप्पड़ मारने जैसी हो जाती है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसके बाद लोगों में आक्रोश पैदा हो गया।

पुलिस ने लिया हिरासत में

वहीं, मंसूरपुर इंस्पेक्टर कुशल पाल सिंह ने इस वीडियो को देखते हुए छानबीन कराई। जांच में पता चला कि युवक थाना क्षेत्र के ही गांव सोंटा के निकले और पुलिस ने उन्‍हें हिरासत में लिया। हालांकि, उनके नाबालिग होने के कारण उन्‍हें छोड़ दिया गया।

इसके अलावा राष्ट्रीय लोकदल के नेता डॉ. राजकुमार सांगवान और सपा नेता अतुल प्रधान ने युवकों की हरकत पर कड़ा आक्रोश जताया। दोनों नेताओं ने इसपर दु:ख जाहिर करते हुए युवकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

समाज के प्रतिष्ठित लोगों ने सिखाया सबक

उधर, वीडियो वायरल होने के बाद समाज के प्रतिष्ठित लोगों ने खुद कदम उठाया और दोनों युवकों को समझाकर उनकी गलती का एहसास कराया। फिर दोनों युवकों ने समाज से माफी मांगी और चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा का दूध और जल से स्नान कराया। उनकी मूर्ति पर फूल-मालाएं चढ़ाकर दोनों युवकों ने चौधरी साहब की प्रतिमा के पैर छुए।

मुजफ्फरनगर में चौधरी चरण सिंह की मूर्ति का अपमान, युवकों को ऐसे सिखाया गया सबक  

Related posts

पाकिस्तान एयरलाइंस की फिर हुई किरकिरी, कनाडा से गायब हुई एयर होस्टेस

Aman Sharma

इस देवी की तस्वीर शेयर कर विवादों में घिर गए थे इजरायली पीएम के बेटे, ट्विट डिलीट कर मांगी हिंदुओं से माफी

Rani Naqvi

आज फिर घटे पेट्रोल-डीजल के दाम, पेट्रोल 16 पैसे तो डीजल 12 पैसे हुआ सस्ता

mahesh yadav