September 25, 2021 12:10 pm
Breaking News यूपी

UP Election 2022: बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और ओमप्रकाश राजभर के बीच हुई मुलाकात

UP Election 2022: बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और ओमप्रकाश राजभर के बीच हुई मुलाकात

लखनऊ: यूपी बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के ओमप्रकाश राजभर के बीच मंगलवार को मुलाकात हुई। करीब 1 घंटे तक दोनों के बीच वार्ता हुई, ओमप्रकाश राजभर स्वतंत्र देव सिंह के आवास पर उनसे मिलने पहुंचे थे।

राजनीति में कुछ भी संभव- राजभर

ओमप्रकाश राजभर ने मुलाकात के बाद कहा कि राजनीति में कुछ भी संभव है। एक घंटे लंबी चली मुलाकात के अलग राजनीतिक मायने निकाले जा रहे हैं। मुलाकात के बाद ओमप्रकाश राजभर ने साफ किया कि यu मुलाकात एक निजी तौर पर हुई है। इसका गठबंधन से कोई लेना देना नहीं है। आने वाले समय में समाजवादी पार्टी और बसपा के लिए गठबंधन के लिए रास्ते खुले हैं लेकिन बीजेपी के लिए ऐसी कोई भी संभावना नहीं दिखाई दे रही है।

दरअसल ओमप्रकाश राजभर कभी भारतीय जनता पार्टी के सहयोगी हुआ करते थे लेकिन उन्होंने अपने रास्ते बदल दिये। यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए ओपी राजभर असदुद्दीन ओवैसी के साथ भी गठजोड़ में लगे हुए थे। अलग पार्टी और संगठन बनाकर भाजपा के खिलाफ उन्होंने अभियान शुरू करने की बात कही थी, लेकिन अब प्रदेश अध्यक्ष के साथ मुलाकात अलग राजनीतिक संकेत देती हुई दिखाई दे रही है।

4 सीटों पर मिली थी जीत

2017 के विधानसभा चुनाव पर नजर डालें तो जहां भारतीय जनता पार्टी को 312 सीटें मिली थी। वहीं सुहेलदेव समाज पार्टी भी 4 सीटों पर अपने उम्मीदवारों को विजय दिलाने में सफल हुई थी। ऐसे में उनके जनाधार को उत्तर प्रदेश में नकारा नहीं जा सकता। शायद इसीलिए यूपी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और ओमप्रकाश राजभर की मुलाकात हुई। चुनाव में अभी समय है, ऐसे में आने वाला वक्त कैसा होगा यह अभी से नहीं कहा जा सकता।

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के पिछले चुनाव में प्रदर्शन की बात करें तो रामकोला विधानसभा सीट से रामानंद बौद्ध ने समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार को हराया और एक लाख से अधिक वोट हासिल किए। जखनियां विधानसभा सीट से त्रिवेणी राम ने समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार को 5 हजार से अधिक वोटों से हराया। जहूराबाद सीट से खुद ओमप्रकाश राजभर ने बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार को 18 हजार से अधिक वोटों से हराया था। इसके अलावा अजगरा में कैलाशनाथ सोनकर ने समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार को 21 हजार से अधिक वोटों से मात दी।

Related posts

पाकिस्तान पुलिस ने किया हाफिज सईद के साले अब्दुल रहमान को गिरफ्तार

bharatkhabar

नदवी पर लगा आरोप, जमीन छोड़ने के एवज में मांगे पांच करोड़ और राज्यसभा की सदस्यता

Vijay Shrer

जम्मू के अखनूर में GREF कैंप पर आतंकी हमला, 3 कर्मचारियों की मौत

shipra saxena