January 23, 2022 5:19 pm
Breaking News उत्तराखंड

अल्मोड़ा में होगी राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता, कैम्प एक सितम्बर से शुरू

kabaddi in uttarakhand अल्मोड़ा में होगी राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता, कैम्प एक सितम्बर से शुरू

अल्मोड़ा। पहली बार उत्तराखण्ड कबड्डी फेडरेशन के तत्वाधान में जिला कबड्डी ऐसासिऐशन द्वारा अल्मोड़ा नगर में बार राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता होने जा रही है। इसमें राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता के लिये अल्मोडा जनपद के जूनियर बालक, बालिका वर्ग का चयन कर लिया गया है। चयन प्रक्रिया में 253 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। जिसमें से 12 बालक और 12 बालिकाओं का चयन किया गया है।
अल्मोडा जनपद को इस राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन करने का प्रथम बार अवसर प्राप्त हुआ है विगत वर्ष यह प्रतियोगिता विकास नगर देहरादून में आयोजित हुई थी, जिसमें अल्मोडा जनपद को द्वितीय स्थान मिला था। इस राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए चयनित अल्मोडा जनपद के खिलाडियों में इस वर्ष भारी उत्साह है और इन खिलाडियों का कैम्प 01 से 07 सितम्बर तक सिमकनी मैदान अल्मोडा में लगेगा। प्रतियोगिता अगामी 7 व 8 सितम्बर को अल्मोडा में आयोजित की जायेगी। इस पूरी प्रतियोगिता में लगभग 450 खिलाडियों के प्रतिभाग करने की सम्भावना है साथ ही प्रदेश से लगभग 45 कोच, रैफरी, मैनेजर व वरिष्ठ खिलाडियों के पहुंचने की सम्भावना है।
इससे पूर्व अल्मोडा में हुई इस चयन प्रक्रिया में मुख्य अतिथि के रूप में कबड्डी फेडरेशन के अध्यक्ष व पूर्व मंत्री बिट्टू कर्नाटक ने खिलाडियों से परिचय प्राप्त कर उनका उत्साहवर्धन किया। इस अवसर पर उनके साथ उपाध्यक्ष हेम चन्द्र जोशी, कोच प्रदीप जोशी, डॉ. प्रेम प्रकाश पाण्डे, भूपेन्द्र दशौनी, यशोदा काण्डपाल, देबेन्द्र प्रसाद कर्नाटक, ह्दयेश तिवारी, प्रकाश मेहता सहित ऐसोसिऐशन के पदाधिकारी एवं गणमान्य लोग मौजूद थे।

Related posts

अल्मोड़ा: कुमाऊं में आज है घी संक्रान्ति का त्यौहार, मान्यता: जो घी नहीं खाता बनता ‘गनेल’ 

Saurabh

अस्पतालों में खुलेंगी ओपीडी, जानिए कबसे और क्या रहेगा विशेष

sushil kumar

कटरा वैष्णो देवी में बढ़ते जा रहे कोरोना पाजीटिव केस, 23 नए मामले

Ravi Kumar