Breaking News featured यूपी राज्य

प्रदेश सरकार ने शिक्षक के 68,500 पदों पर निकाली भर्ती, जल्द करें आवेदन

filipino teachers 2011 04 07 प्रदेश सरकार ने शिक्षक के 68,500 पदों पर निकाली भर्ती, जल्द करें आवेदन

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने राज्य में व्याप्त बेरोजगारी को दूर करने के लिए खाली पड़े टीचरों के पदों पर योग्य उम्मीदवारो के लिए भर्ती निकाली है। प्रदेश सरकार के आदेश पर उत्तर प्रदेश बेसिक एजुकेशन बोर्ड ने शिक्षकों के खाली पड़े 68 हजार 500 पदों पर भर्ती निकालने जा रही है, जिसके तहत असिस्टेंट टीचरों का चयन किया जाएगा। इन सभी शिक्षकों को बेसिक शिक्षा परिषद की बेसिक प्राइमेरी स्कूल के लिए चुना जाएगा। इन पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर 5 फरवरी से पहले अपने आवेदन को दायर कर सकते हैं। filipino teachers 2011 04 07 प्रदेश सरकार ने शिक्षक के 68,500 पदों पर निकाली भर्ती, जल्द करें आवेदन

हालांकि अभी तक चयनीत उम्मीदवारों की पे-स्केल को लेकर कोई फैसला नहीं किया गया है। इन पदों पर भर्ती के लिए सरकार ने जो योग्यता मांगी है उसके तहत आवेदक को मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट और एनसीटीआई के किसी संस्थान से बीटीसी किया होना आवश्यक है। इसके अलावा इसके समकक्ष पढ़ाई कर चुके उम्मीदवार भी इसमें अपना आवेदन दाखिल कर सकते हैं। बात दें कि उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के प्रदर्शन के आधार पर होगा।

इस पद पर आवेदन करने के लिए जनरल और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 600 रुपये, एससी-एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 400 रुपये फीस का भुगतान करना होगा। फीस का भुगतान ई-चालान या ऑनलाइन बैंकिंग से किया जा सकता है। साथ ही दिव्यांग उम्मीदवारों को फीस का भुगतान नहीं करना होगा।इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upbasiceduboard.gov.in पर जाएं और परीक्षा से जुड़े लिंक पर क्लिक कर आवेदन कर दें। आवेदन करने की आखिरी तारीख- 5 फरवरी 2018 है और फीस जमा करने की आखिरी तारीख 7 फरवरी 2018 रखी गई है।

Related posts

आंदोलन के 43वें दिन पर किसान निकाल रहे ट्रैक्टर मार्च, सुरक्षा कड़ी

Shagun Kochhar

चीन के वुहान शहर से नहीं फैला कोरोना वायरस, बैट वुमैन के खुलासे ने उड़ाए सबके होश..

Mamta Gautam

मेरठ एलेक्जेंडर क्लब चुनाव में आरोप प्रत्यारोप का दौर तेज

Rahul srivastava