December 4, 2021 11:21 am
featured भारत खबर विशेष यूपी

शुरू करना चाहते हैं अपना कारोबार? 25 जून है आपके लिए खास

शुरू करना चाहते हैं अपना कारोबार? तो 25 जून है आपके लिए खास

श्रवण कुमार तिवारी, लखनऊः स्टार्टअप की योजना में पिछले साल से अभी तक काफी तेजी देखने को मिली है। महज 180 दिनों में 10 हजार से अधिक स्टार्टअप का रजिस्ट्रेशन हुआ है। कोरोना काल में कई स्टार्टअप के जरिए करीब 1.7 लाख लोगों को रोजगार मिला।

इसी कड़ी में 25 जून को वेबिनार के माध्यम से उन शख्सियतों के बारे में जानने का मौक मिल रहा है, जिन्होंने स्टार्टअप की दुनिया में आज सफलता हासिल की है। इसमें शामिल होने वाले कई ऐसे लोग हैं, जो पेशे से एक व्यवसायी हैं, लेकिन उन्होंने अपने जीवन में संघर्ष के पड़ाव को  पार कर व्यवसाय की दुनिया को एक नई दिशा दी है।

फ्यूचर सीजार्स ( Future Czars) वेबिनार को B2B (BE to Be infomedia) अनुपम गुप्ता, को-फाउंडर और डायरेक्टर ऑर्गेनाइज करा रहे हैं। इस वेबिनार में भारत खबर डॉट कॉम मीडिया पार्टनर के तौर पर भूमिका निभा रहा है।

बता दें कि इस वेबिनार में 200 से अधिक उद्यमी शामिल होंगे। पूरे कार्यक्रम को 4 अलग-अलग भागों में बांटा गया है। हम अगले अंक में अन्य भागों के बारें में बतायेंगे। अभी हम आपको सबसे पहले भाग के बारे में बताने जा रहे हैं।

प्रथम भाग

इस वेबिनार में इरतिफ मेहरान लोन (Incharge- Centre for Innovation Incubation and Business Modelling)  संबोधित करेंगे। इरतिफ अपने 10 साल से अधिक व्यसाय के अनुभवों को साझा करेंगे। इस दौरान वह स्टार्टअप और व्यवसाय के बीच आने वाले परेशानियों और उनके हलों के बारे में बताएंगे।

आने वाले 25 जून को आयोजित इस वेबिनार में काफी कुछ खास होने वाला है। अगले अंक में हम आपको दूसरे भाग की खास बाते बताएंगे।

Related posts

प्रशांत कनौजिया को उत्तर प्रदेश पुलिस ने किया गिरफ्तार

Ravi Kumar

निर्मला सीतारमण आज फिर करेंगी प्रेस कांफ्रेस, 20 लाख करोड़ का पैकेज कर रही पेश

Rani Naqvi

प्राइवेट अस्पतालों की खुली पोल, एक ही परिवार के सदस्य कर रहे है अस्पताल का संचालन

Breaking News