ssc paper leak case एसएससी पेपर लीक मामला: कोर्ट ने चारों आरोपियों को सात दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा

नई दिल्ली। दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने एसएससी पेपर लीक मामले में गिरफ्तार चार आरोपियों को सात दिनों की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। यह सभी आरोपी यूपीएसटीएफ की मदद से दिल्ली के तिमारपुर इलाके से गिरफ्तार किए गए थे। पुलिस ने इनके पास से दस मोबाइल फोन, एक एक्सटर्नल हार्ड डिस्क, एक राउटर, चार पेन ड्राइव, एक वाईफाई, पांच ब्लूटूथ डिवाइस बरामद की थी। उनके पास से कुछ उम्मीदवारों के नाम के साथ उनके रोल नंबर और करीब 51 लाख रुपये नकद बरामद किए गए थे।

ssc paper leak case एसएससी पेपर लीक मामला: कोर्ट ने चारों आरोपियों को सात दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा

बता दें कि परमजीत सिंह हरियाणा के बहादुरगढ़ का निवासी है और कंप्युटर में ग्रेजुएट है। अजय कुमार भी हरियाणा के बहादुरगढ़ का ही निवासी है। वहीं सोनु कुमार यूपी का जबकि गौरव नय्यर दिल्ली के तिमारपुर से बीसीए पास किया था। इन पर आरोप है कि यह एसएससी उम्मीदवारों को दूर से टीम व्यूअर नाम सॉफ्टवेयर से ऑनलाइन मदद कर रहे थे। वह उम्मीदवारों को इस सॉफ्टवेयर के जरिए उनका ऑनलाइन सिस्टम हैक कर लेते थे और उम्मीदवारों को मदद करते थे। पुलिस के मुताबिक ये गिरोह उम्मीदवारों से पांच से दस लाख रुपये लेकर ऑनलाइन परीक्षा में मदद करता था।

वहीं एसएससी परीक्षा में गड़बड़ी की सीबीआई जांच की मांग को लेकर छात्र पिछले कई दिनों से आंदोलन कर रहे हैं। सरकार ने सीबीआई जांच का आश्वासन भी दिया है। यह मामला सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में सीबीआई जांच की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट भी गया था लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने यह कहते हुए खारिज कर दिया ता कि इस मामले की सीबीआई जांच चल रही है।

Rani Naqvi
Rani Naqvi is a Journalist and Working with www.bharatkhabar.com, She is dedicated to Digital Media and working for real journalism.

    हर जगह डेटा लीक का कारण कमजोर प्रधानमंत्री: राहुल गांधी

    Previous article

    CBSE पेपर लीक मामला: व्हाट्सऐप से हुआ था पेपर लीक, 35 से 1 हजार तक में किया सौदा

    Next article

    You may also like

    Comments

    Comments are closed.

    More in देश