SSC MTS Recruitment 2021
SSC MTS Recruitment 2021

नई दिल्ली: SSC MTS Recruitment 2021: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा भारत सरकार के विभिन्न मंत्रालयों/विभागों में मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है

21 मार्च आवेदन करे की आखिरी तारीख

इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया 5 फरवरी से शुरू की गई थी। ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 21 मार्च, 2021 है। जिन इच्छुक व पात्र उम्मीदवारों ने अब तक आवेदन नहीं किया है, वे एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट, ssc.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि उम्मीदवारों का चयन टियर 1 और टियर 2 परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा।

 

इन महत्वपूर्ण तिथियों का विशेष ध्यान रखे

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि : 21 मार्च, 2021

ऑनलाइन शुल्क भुगतान करने की अंतिम तिथि : 23 मार्च, 2021

ऑफलाइन चालान बनवाने की अंतिम तिथि : 25 मार्च, 2021

चालान के माध्यम से भुगतान की अंतिम तिथि : 29 मार्च, 2021

कंप्यूटर आधारित टियर 1 परीक्षा की तिथि : 1 जुलाई से 20 जुलाई, 2021

टियर 2 परीक्षा की तिथि : 21 नवंबर, 2021

शैक्षिक योग्यता व आयु सीमा के बारे में जानकारी

मल्टी टास्किंग स्टाफ परीक्षा के लिए आवेदन करे करने के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होना जरूरी है।। वहीं, उम्मीदवारों की आयु 18 से 25 वर्ष निर्धारित की गई है।  कुछ पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु 18 से 27 वर्ष निर्धारित  की गई। हालांकि, आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट भी प्रदान की गई है। आयु की गणना 1 जनवरी, 2021 के अनुसार की जाएगी। अधिक जानकारी के लिए विस्तृत अधिसूचना भी आप देख सकते हैं।

चयन प्रक्रिया

बता दें कि उम्मीदवारों के चयन के लिए पहले टियर 1 परीक्षा आयोजित की जाएगी। टियर 1 परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर उम्मीदवारों को टियर 2 परीक्षा के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। जानकारी के लिए बता दें कि टियर 2 में सफल उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया गया। अंतिम रूप से चयन टियर 1 परीक्षा में उम्मीदवारों के मार्क्स के आधार पर होगा। परीक्षा पैटर्न की विस्तृत जानकारी के लिए डिटेल नोटिफिकेशन भी आप देख सकते हैं।

Teacher Recruitment 2021: ग्रेजुएट टीचर के लिए सुनहरा मौका, यहां निकली बंपर भर्तियां

Previous article

प्रदेश के कई जिलों में मुख्यमंत्री का ताबड़तोड़ दौरा, विकास कार्यों की होगी समीक्षा

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured