featured उत्तराखंड राज्य

Srinagar PM Modi: पीएम मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना, कहा: चुनाव आते ही याद आई चारधाम यात्रा

मोदी 1 Srinagar PM Modi: पीएम मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना, कहा: चुनाव आते ही याद आई चारधाम यात्रा

Srinagar PM Modi || प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्रीनगर में जनसभा को संबोधित किया। बता दें उत्तराखंड विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद पीएम मोदी की यह पहली फिजिकल जनसभा है।

सत्ता का रास्ता खोजने के लिए विपक्ष को याद आई चारधाम यात्रा
जब ये सत्ता में थे, तब इनको कभी ‘चारधाम’ की याद नहीं आई। जिन्हें यहाँ आस्था ही नहीं, उन्हें भी अब चारधाम की याद क्यों आ रही है? क्योंकि, उन्हें ये कुर्सी हासिल करने का रास्ता लग रहा है। जबकि भाजपा के लिए चारधाम और देवभूमि का विकास आस्था, संस्कृति और जनसेवा का विषय है।
उत्तराखंड के सपने को हमने मिलकर देखा: पीएम मोदी

जब अलग उत्तराखंड राज्य बना था। अटल बिहारी वाजपेयी ने आपके सपनों को साकार करने के लिए बड़ा महत्वपूर्ण निर्णय लिया था, तो है संकल्प उत्तराखंड के लोगों और भाजपा ने मिलकर पूरा किया था। उत्तराखंड के लिए सपनें भी हमने मिलकर देखे थे।

वन रैंक वन पेंशन

वन रैंक वन पेंशन को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि इतने सालों तक ये सत्ता में थे, लेकिन ‘वन रैंक वन पेंशन’ को लेकर झूठ बोलते रहे। ये हमारी ही सरकार है जिसने ‘वन रैंक, वन पेंशन’ की व्यवस्था लागू की। ये भी भाजपा सरकार ही है, जो देहरादून में उत्तराखंड के शहीदों के सम्मान में ‘सैन्य धाम’ बना रही है।

बिना नाम लिए कांग्रेस पर किया वार

कांग्रेस का नाम लिए बिना पीएम मोदी ने वार करते हुए कहा कि उत्तराखंड के लोग कभी भूल नहीं सकते, सेना को लेकर इन लोगों का रवैया क्या रहा है। जब भारत के वीरों ने आतंकी अड्डों पर सर्जिकल स्ट्राइक की थी, तो ये लोग सेना पर सवाल उठा रहे थे। दिल्ली के कुछ नेताओं ने तो बाकायदा टीवी पर आकर सेना से सबूत मांगे थे।

जनरल बिपिन रावत को किया याद

पीएम मोदी ने जनरल बिपिन रावत को याद करते हुए कहा कि उत्तराखंड के लोगों ने हमेशा सजग प्रहरी की तरह देश की रक्षा की है। आज पौढ़ी गढ़वाल के ऐसे ही वीर सपूत जनरल बिपिन रावत जी की स्मृतियाँ मुझे भावुक कर रही हैं। उन्होंने देश को दिखाया उत्तराखंड के लोगों के पास न केवल पहाड़ जैसा साहस होता है बल्कि हिमालय जैसी ऊंची सोच भी होती है। मेरे मन में एक गहरी तकलीफ़ भी है। मुझे ये ज़िक्र इसलिए भी करना पड़ रहा है क्योंकि काँग्रेस पार्टी अपने प्रचार में जनरल बिपिन रावत जी के कट आउट लगाकर, उनकी फोटो लगाकर वोट मांग रही है। कुर्सी के लिए कोई इस सीमा तक जा सकता है, मुझे विश्वास ही नहीं हो रहा।

भाजपा घोषणा पत्र है उत्तराखंड के विकास का घोषणा पत्र: पीएम मोदी

इस दौरान पीएम मोदी उत्तराखंड में भाजपा के घोषणा पत्र के बारे में कहा कि “कल ही उत्तराखंड भाजपा ने अपना संकल्प पत्र जारी किया है। ये संकल्प पत्र, इस दशक को उत्तराखंड का दशक बनाने में बड़ी भूमिका निभाएगा। इसमें उत्तराखंड के विकास के लिए, यहां के युवाओं, महिलाओं, किसानों, सभी के लिए नए संकल्प लिए गए हैं।”जब मनोरथ सच्चा हो तो बाबा केदारनाथ और बद्रीनाथ जी सच्ची इच्छा को पूरा कर ही देते हैं। उनके आशीर्वाद से चुनाव आयोग ने भी और मौसम ने भी मुझे आपके बीच आने और आपके दर्शन करने का सौभाग्य दिया।

 

Related posts

उत्तराखण्ड पुलिस ने की सात बार प्रबंधकों के खिलाफ एफआईआर, ये है आरोप

Trinath Mishra

संसद भवन में केंद्रीय कैबिनेट की बैठक, नागरिकता संशोधन बिल पर लग सकती है मुहर

Rani Naqvi

Cannes Film Festival-रेड कारपेट पर ऐश्वर्या राय ने जीता लोगों का दिल

mohini kushwaha