महबूबा मुफ्ती ने कि पीएम मोदी और पाक से अपील, कहा- जम्मू को जंग का आखड़ा न बनाएं

जम्मू। पाकिस्तानी सीमा पर गोलीबारी और तनाव को लेकर जम्मू-कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि इस वक्त बॉर्डर पर खून की होली चल रही है। बारामूला में पुलिस कॉन्सटेबल पासिंग आउट परेड के दौरान सूबे की मुखिया का कहना है कि पीएम मोदी कहते हैं कि देश विकास के रास्ते पर जा रहा है, लेकिन हमारे राज्य में उल्टा हो रहा है। इतना ही नहीं महबूबा मुफ्ती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान से शांति की अपील भी की है। उन्होंने कहा है कि मैं प्रधानमंत्री और पाकिस्तान से गुजारिश करती हूं कि जम्मू-कश्मीर को जंग का अखाड़ा मत बनाइए, दोस्ती का पुल बनाइए।

jammu
jammu

बता दें कि पुलिस परेड के दौरान बोलते हुए सीएम महबूबा मुफ्ती ने ये भी कहा कि सूबे की पुलिस के सामने बड़ा चैलेंज है। लॉ एंड ऑर्डर बनाने के लिए जनता को संभालना उनके लिए एक मुश्किल काम है। महबूबा ने पुलिस से अपील करते हुए कहा कि कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जनता के साथ भी सब्र दिखाएं।

वहीं बारामूला के पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में आयोजित हुए इस कार्यक्रम के दौरान सूबे के डीजीपी एसपी वैद्य भी मौजूद रहे। साल 2017 में सुरक्षाहबलों ने घाटी में 206 आतंकियों को ढेर किया है। साथ ही 75 युवाओं को वापस मुख्यधारा में लाया गया है। ये वो युवक थे, जो या तो आतंक के साथ जुड़ चुके थे या फिर जुड़ने वाले थे। सीजफायर उल्लंघन और आतंकियों से मुठभेड़ में भी जवानों की शहादत बढ़ी है। दूसरी तरफ 2016 में कश्मीर के पोस्टर ब्वॉय आतंकी बुरहान वानी के ढेर होने के बाद स्थानीय नागरिक और सुरक्षाबलों के भी तनाव फैला है।