कोरोना से लड़ाई में एकजुटता दिखाएं, राहुल-अखिलेश भी वैक्सीन लगवाएं: पं. श्रीकांत शर्मा

लखनऊ: ऊर्जा एवं अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत मंत्री पं. श्रीकांत शर्मा ने मंगलवार को लखनऊ के श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल में कोविड-19 वैक्सीन की पहली डोज ली। वैक्सीन की खुराक लेने के बाद उन्होंने चिकित्सकों व नर्सिंग स्टाफ को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए महामारी से लड़ाई में उनके योगदान की सराहना की।

उन्होंने कहा कि महामारी से लड़ाई में वैक्सीन एक बड़ा हथियार है। कोरोना मुक्त भारत के लिए पूरे देश में वैक्सिनेशन ड्राइव चल रही है। उन्होंने अपील की कि सभी पात्र लोग इस अभियान का हिस्सा बने कोविड की लड़ाई में एकजुटता का परिचय दें। उन्होंने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का अभिनंदन करते हुए कहा कि वे पहले ही दिन से आज तक पूरी शिद्दत से इस महामारी को परास्त करने के प्रयासों में लगे लोगों का हौसला बढ़ा रहे हैं।

उन्होंने देश के वैज्ञानिकों का अभिनंदन करते हुए कहा की आज उनके प्रयासों से दूसरे देशों से दवाई आयात करने वाला भारत वैक्सीन मैत्री से विश्व समुदाय की मदद कर रहा है। उन्होंने कहा कि हमने पूरी दुनिया के अनुभवों से सीख ली है। महामारी पर जीत तभी सम्भव है, जब सब एकजुटता का परिचय दें।

उन्होंने कहा कि कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्होंने वैक्सिनेशन ड्राइव को लेकर टीका टिप्पणी की थी, प्रधानमंत्री जी के ऊपर भी बेवजह की टिप्पणियां की। अब प्रधानमंत्री ने भी वैक्सीन लगा ली है और अन्य लोग भी अपनी बारी पर वैक्सीन लगवा रहे हैं। उन्होंने विपक्ष के नेताओं ख़ासकर राहुल गांधी व अखिलेश यादव से भी अपील की और कहा कि वे भी कोरोना से जंग में एकजुटता का परिचय देते हुए वैक्सीन लगवाएं। लोगों को इसके लिए प्रेरित करें।

ज्योतिष में क्या है चंद्रमा, जानिए चंद्र से जुड़ा हर रहस्य

Previous article

जस्टिस एन.वी. रमना होंगे नए CJI, राष्ट्रपति ने किया नियुक्त, 24 अप्रैल को लेंगे शपथ

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.