16 04 2020 pm modi shah 20194597 1 जासूसी कराना मोदी-शाह की पुरानी फितरत: कांग्रेस

लखनऊ। यूपी कांग्रेस ने फोन टेप मामले में बीजेपी सरकार पर करारा हमला बोला है। प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि नेताओं और महिलाओं की जासूसी करना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की पुरानी फितरत है।

अजय कुमार लल्लू ने कहा कि यूपी के सीएम योगी द्वारा फोन हैकिंग मामले में विपक्ष पर प्रतिक्रिया देकर अपने सरकार की नाकामियों का सुधार करने का प्रयास करना चाहिए। यूपी बेरोजगारी, मंहगाई, खराब कानून व्यवस्था से त्रस्त है। इन सब चीजों पर ध्यान देने के बजाय मुख्यमंत्री लोकतंत्र की हत्या करने विपक्ष और देश की महत्वपूर्ण राजनैतिक, सामाजिक हस्तियों के खिलाफ हो रही साजिश जिसके तहत देश के लगभग 300 व्यक्तियों फोन की हैकिंग की गई। ऐसे गंभीर मामले पर बीजेपी को देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए। ऐसा करने के बजाय मुख्यमंत्री अपनी नाकामी का ठिकरा विपक्ष पर फोड़ करके बच नहीं सकते।

लल्लू ने कहा कि इस फोन हैकिंग मामले में जिन हस्तियों के नाम आये हैं, उसमें विपक्ष के बड़े-बड़े कद्दावर नेताओं के अतिरिक्त भारत सरकार के मंत्री, राजनयिक, न्यायविद, पत्रकार और सुरक्षा एजेंसियां सहित तमाम महत्वपूर्ण लोग शामिल हैं। यह घटना लोकतंत्र के लिए काले धब्बे की तरह है। लेकिन, भाजपा का इतिहास भारत के स्वतंत्रता आंदोलन में देश के क्रांतिकारियों के खिलाफ मुखबिरी और जासूसी का रहा है। देश के प्रधानमंत्री और गृहमंत्री अपने गुजरात में शासन के दौरान विपक्ष के खिलाफ इसी प्रकार के षड़यंत्र करते रहे है। यह घटना उसी दिशा की एक कड़ी है।

new project 2021 05 12t180819 1620823106 जासूसी कराना मोदी-शाह की पुरानी फितरत: कांग्रेस

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री यह भूल रहे हैं कि भारत की गरिमा को तार-तार करना पूरी दुनिया में भारत की छवि को खराब करना यह सब भाजपा ही करती रही है। लगातार 2014 से पूर्व तक भारतीय जनता पार्टी ने पूरी दुनिया में भारत की छवि को एक भ्रष्ट देश के रूप में बनाई है और आज जब खुद भाजपा उसी जाल में फंसती नजर आ रही तो स्वंय को जनता की नजर में पाक साफ साबित करने के लिए विपक्ष पर आरोप लगा रही है।

मुख्यमंत्री को अपने गिरेबान में झांकना चाहिए क्योंकि प्रदेश की जनता को वैक्सिन नहीं मिल पा रही है। बेरोजगार युवा गोमती नदी में छलांग लगाकर आत्महत्या करने का प्रयास कर रहे है, वित्तविहीन शिक्षक वेतन के अभाव में भूखमरी की कगार पर है, महिलाओं का चीरहरण हो रहा है, कानपुर में सरकार की पुलिस द्वारा महिला को अपमानित करने की घटना शर्मसार करने वाली है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा जो विपक्ष के लिए बयानबाजी की जा रही है वह जनता के मूल मुद्दो से जैसे मंहगाई, बेरोजगारी, खराब कानून व्यवस्था, महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार, किसानों की दुर्दशा से लोगों का ध्यान भंग करने का कुत्सित प्रयास किया जा रहा है।

मैच्योरिटी पीरियड के बाद भी जारी रखा जा सकता है PPF खाता, जानें नियम

Previous article

 नवम्बर तक पूरा हो काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरीडोर का कार्य-मुख्य सचिव

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.